Sunday, April 21, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशप्राथमिक शिक्षक भर्ती : पदवृद्धि के लिए चयनित शिक्षक करेंगे 8 अगस्त...

प्राथमिक शिक्षक भर्ती : पदवृद्धि के लिए चयनित शिक्षक करेंगे 8 अगस्त को प्रदर्शन

भोपाल। प्राथमिक शिक्षक भर्ती-2020 में पदवृद्धि की मांग को लेकर चयनित शिक्षक लोक शिक्षण संचालनालय (डीपीआई) के सामने 8 अगस्त से प्रदर्शन शुरू करेंगे। चयनित शिक्षकों ने इस प्रदर्शन को अगस्त क्रान्ति नाम दिया है। चयनित शिक्षकों द्वारा प्रतिदिन वार प्रदर्शन के विभिन्न तरीकों को अपना कर विरोध दर्ज कराया जायेगा।

प्राथमिक शिक्षक भर्ती के चयनित शिक्षकों के अनुसार, अभी तक सरकार द्वारा मांगे न माने जाने के विरोध में यह अगस्त क्रान्ति प्रारंभ की जा रही है। जिसमें 8 अगस्त को चयनित शिक्षकों का मुंडन कार्यक्रम, 9 अगस्त को भीख मांग कर विरोध प्रदर्शन, 10 अगस्त को बूट पॉलिस एवं प्रदर्शन, 11 अगस्त को चाय-पकौडे बेचकर विरोध प्रदर्शन,12 अगस्त को अद्र्ध-नग्न प्रदर्शन, 13 अगस्त को कैण्डल मार्च, 14 अगस्त को शिक्षक भर्ती 2020 की अर्थी यात्रा निकालेंगे। वहीं 15 अगस्त को धरना स्थल पर ध्वजारोहण कार्यक्रम किया जाएगा। बता दें कि चयनित शिक्षक बीते 5 जून 2023 से लोक शिक्षण संचालनालय (डीपीआई) के सामने धरना प्रदर्शन, भूख हडताल, आमरण अनशन कर चुके हैं।

यह हैं मांगे

चयनित शिक्षकों की मांग है कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती-2020 में पूर्व में दिये गये पदों के अतिरिक्त शेष पदो पर रोस्टर जारी करके पदवृद्धि की मांग को पूरा किया जाए। प्रमोशन एवं रिटायमेट से रिक्त होने वाले प्राथमिक शिक्षको के पदों को प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से भरा जाये।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments