Thursday, July 25, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशदलित की बारात में दो समूहों में बवाल, चार लोगों को बनाया...

दलित की बारात में दो समूहों में बवाल, चार लोगों को बनाया आरोपी

Shajapur News: मध्य प्रदेश इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है। सीधी पेशाब कांड के बाद लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जिससे कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। अब शाजापुर जिले में एक शादी जुलूस में डीजे बजाने को लेकर दो समूहों में बवाल हो गया। उच्च जाति और दलित समुदाय के लोग एक दूसरे से भिड़ गए। दोनों तरफ से पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से शिकायतें दर्ज की हैं। मामले में कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों से चार-चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

क्रॉस-शिकायतें दर्ज

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले मे एक शादी के जुलूस के संगीत को लेकर उच्च जाति के लोगों का एक समूह दलितों के साथ भिड़ गया। इसके बाद दोनों तरफ से क्रॉस-शिकायतें दर्ज कराई गईं। बारात जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर भंडेडी गांव से गुजर रही थी।

पुलिस थाना प्रभारी भरत सिंह किरार ने कहा कि कुछ ऊंची जाति के लोगों ने बारात में बाधा डाली और डीजे संगीत बंद करने को कहा। आखिरकार दोनों पक्षों में झगड़ा बढ़ गया। दोनों पक्षों में विवाद के बाद उच्च जाति के लोगों ने ‘बारात’ पर पथराव किया। इससे धर्मेंद्र नाम का व्यक्ति घायल हो गया। दलितों ने जवाबी कार्रवाई की और ऊंची जाति के लोगों पर पत्थर फेंके। धर्मेंद्र की शिकायत पर पुलिस ने मनोहर सिंह, शक्तिपाल सिंह, बलराम और एक अन्य व्यक्ति पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दूसरे पक्ष ने भी शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद धर्मेंद्र, दिलीप, देवीलाल और गोविंद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments