Saturday, May 18, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशविंध्य क्षेत्र के दिवाली मिलन समारोह में हंगामा: अश्विनी वैष्णव और पीसी...

विंध्य क्षेत्र के दिवाली मिलन समारोह में हंगामा: अश्विनी वैष्णव और पीसी शर्मा के सामने भिड़े बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता

Bhopal: विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं का पारा भी चढ़ा हुआ है। आज भोपाल में एक दिवाली मिलन समारोह में जमकर मार पीट हो गयी। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव सहित कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा भी मौजूद थे। बाद में शर्मा की समझदारी और बीच बचाव पर मामला शांत हुआ। भोपाल के सिंधु भवन में सोमवार को विंध्य क्षेत्र का दिवाली मिलन समारोह आयोजित किया गया था। कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा को अपने समर्थकों के साथ यहां बिन बुलाए पहुंचना भारी पड़ गया। आयोजकों और शर्मा के समर्थकों में यहां मारपीट हो गई। बताया जा रहा है कि दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा विंध्य के मतदाताओं के बीच प्रचार करने पहुंचे थे, इसी बीच उनके समर्थकों ने कांग्रेस और शर्मा जिंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिए। जिस पर आयोजक भड़क गए। इससे कार्यक्रम में विवाद की स्थिति बन गई और नौबत मारपीट पर आ गई।

भोपाल में आज विंध्य क्षेत्र के लोगों का दीपावली मिलन समारोह रखा गया था। इस कार्यक्रम में बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के नेता भी आमंत्रित थे। जाहिर है चुनाव का वक्त है तो सबके साथ कार्यकर्ता भी थे। बस उसी दौरान ये विवाद उठ खड़ा हुआ।

मिलन समारोह में लात घूंसे

भोपाल में विंध्य क्षेत्र के दीपावली मिलन समारोह में विवाद हो गया। इस कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा को लेकर विवाद हो गया। शर्मा कमलनाथ सरकार में मंत्री रह चुके हैं और अब भोपाल दक्षिण पश्चिम से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। वो क्षेत्र के विधायक भी हैं और पिछले काफी समय से सक्रिय हैं। वो दिग्विजय खेमे के हैं। आज समारोह के दौरान बीजेपी समर्थित कुछ लोगों ने उन पर विंध्य के लोगों को अब्शब्द कहने का आरोप लगा दिया। बस इसी बात पर बात बढ़ी और दोनों तरफ के कार्यकर्ताओं का पारा चढ़ गया।

इस विवाद में कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा और बीजेपी प्रत्याशी भगवानदास सबनानी आमने सामने हो गए। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ता पर लात घूंसे बरसा दिए। पीसी शर्मा ने बीच बचाव कर झगड़ा सुलझाया और कार्यक्रम स्थल से रवाना हो गए। इस कार्यक्रम में करीब एक हजार लोग मौजूद थे। सभी का भोजन था। दीपावली मिलन समारोह में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के प्रदेश सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव भी थे।

प्रायोजित तरीके से किया गया विवाद-पीसी शर्मा

बाद में पी सी शर्मा ने कहा मुझे आमंत्रित करने के कारण मैं इस दीपावली मिलन कार्यक्रम में आया था। ये सारा विवाद प्रायोजित तरीके से किया गया। वहीं आयोजकों का कहना है कि कार्यक्रम राजनीतिक नहीं था बाबजूद इसके शर्मा के समर्थक यहां नारेबाजी कर रहे थे। इतना ही नहीं उन्होंने शर्मा पर विंध्य क्षेत्र के लोगों को अपशब्द कहने का भी आरोप लगाया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments