Sunday, February 25, 2024
Homeराज्‍यराजस्‍थानरंजन साहू ने राजस्थान के डीजीपी का पदभार संभाला..

रंजन साहू ने राजस्थान के डीजीपी का पदभार संभाला..

आईपीएस अधिकारी उत्कल रंजन साहू ने राजस्थान के कार्यवाहक डीजीपी का प्रभार संभाल लिया है। बता दें कि डीजीपी उमेश मिश्रा द्वारा वीआरएस लेने के बाद उत्कल रंजन साहू को ये जिम्मेदारी सौंपी गई।

उमेश मिश्रा ने लिया था VRS

दरअसल, राजस्थान में नई सरकार बनने के बाद डीजीपी उमेश मिश्रा ने वीआरएस ले लिया था। इसके बाद डीजी होम गार्ड की जिम्मेदारी संभाल रहे उत्कल रंजन साहू को राजस्थान के नए डीजीपी की जिम्मेदारी सौंपी गई। आज उन्होंने राजस्थान पुलिस के महानिदेशक के रूप में अतिरिक्त कार्यभार संभाला है।

क्या बोले राजस्थान के नए डीजीपी

डीजीपी ने कहा कि वे पूरी टीम को साथ लेकर मेहनत करते हुए आमजन को राहत देने का प्रयास करेंगे। गैंगस्टर, साइबर अपराध और महिला अपराधों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई होगी। प्रदेश में गैंगस्टर के खिलाफ पहले से ही कार्रवाई की जा रही है। महिला अपराधों की रोकथाम के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ बातचीत करके ठोस कदम उठाए जाएंगे।

डीजीपी ने आगे कहा कि सरकार की मंशा के मुताबिक अपराध में कमी लाने का काम करेंगे। अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार की जा रही है। पुलिस और आबकारी विभाग की ओर से अवैध शराब पर की जा रही कार्रवाई को आगे भी जारी रखा जाएगा।

शुक्रवार को जारी किया था आदेश

राजस्थान सरकार ने नए डीजीपी की नियुक्ति को लेकर शुक्रवार को आदेश जारी किए थे। आदेश में कहा गया है कि आईपीएस अधिकारी उत्कल रंजन साहू को अगले आदेश तक अपनी जिम्मेदारी के अलावा राजस्थान के डीजीपी का पदभार संभालेंगे।

1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं उत्कल रंजन साहू

गौरतलब है कि उत्कल रंजन साहू 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले हैं। उन्हें जून 2020 में डीजी रैंक पर पदोन्नत किया गया था। इससे पहले वह साढ़े तीन साल तक डीजी (महानिदेशक) होम गार्ड के पद पर तैनात थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments