Thursday, February 29, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Desi Jugaad: आपके काम आ सकते हैं कूकर के ये 3 देसी...

Desi Jugaad: आपके काम आ सकते हैं कूकर के ये 3 देसी जुगाड़, देखें वीडियो

Desi Jugaad: भारत की जुगाड़ को लेकर कई कहानियां और चुटकुल्ले तो आपने सुने ही होंगे, लेकिन आज आज देख भी लीलिए कि कैसे एक व्यक्ति किचन में खाना बनाने का काम आने वाले एक बर्तन से बाल सुखाने के साथ कपड़े को प्रेस कर रहा है। सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर लोग भारत के देशी जुगाड़ का लोहा मान रहे हैं। जब हमारे पास किसी समस्या का कोई समाधान नहीं होतो तो अंत में एक ही चीज काम आती है वो है जुगाड़। अगर सही जुगाड़ लग जाए तो घंटों का काम चंद मिनटों में ही हो जाता है। आज आपको ऐसे ही देशी जुगाड़ के बारे में बता रहे हैं।

ये देशी जुगाड़ आकषर्ण का केंद्र बनने के साथ लोगों के काम आ रहा है। उक्त वीडियो को देखकर कहा जा रहा है कि घंटों का काम मिनटों में। दुनियाभर में फैले भारतीयों को जुगाड़ से काम निकालने या जुगाड़ से बड़े-बड़े काम कम संसाधनों में करने के लिए माहिर माने जाते हैं।

प्रेशर कूकर को बनाया सस्ता हेयर ड्राय

अब इस लड़के को देखिए, कैसे यह खाना बनाने वाले प्रेशर कुकर से हेयर ड्राय कर रहा है। कंपनियां हजारों रुपए में हेयर ड्रायर मार्केट में बेच रही हैं, इस बीच इस लड़के का यह देशी जुगाड़ कई लोगों को रास आ रहा है। इस युवक ने अपना दिमाग ऐसा चलाया कि उसने प्रेशर कुकर की भाप से अपने बाल सुखा रहा है। इतना ही नहीं सुखाने के साथ वह बालों को स्टाइलिस लुक भी दे रहा है।

वीडियो में उस व्यक्ति ने एक कैप्शन भी लिखा है सस्ता हेयर ड्रायर- ये वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट होते ही वायरल हो गया है। उसके इस वीडियो पर लोगों के खूब कमेंट आ रहे हैं। वहीं कुछ लोग इसे रिस्की भी बता रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- ये इंडिया है, यहां कुछ भी हो सकता है। एक दूसरे यूजर ने लिखा- लाइफ में पहली बार ऐसा हेयर ड्रायर देखा।

देसी जुगाड़ से बना दी कॉफी बनाने वाली मशीन

भारतीय लोग बहुत ही जुगाडू होते वे किसी भी काम को अपनी आवश्यकता के अनुसार कर लेते है। वहीं एक और विडियो सोशल मीडिया में वायरल हो जो एक व्यक्ति ने अपने देसी जुगाड से कॉफी बनाने वाली मशीन ली है।
ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है जिसमे साफ साफ देखा जा रहा है कि इसमें शख्स ने कॉफी बनाने के लिए एक देसी जुगाड़ लगाया है। न कोई मशीन और न ही किसी चीज का इस्तेमाल किया है आइये जानते है की इस शख्स ने कॉफी बनाने के लिए जुगाड़ के बारे में।

देसी जुगाड़ से सब्जी साफ करने का तारीका-

कोरोना काल में लोगों ने सब्जियों को साफ करने के लिए न जाने कौन-कौन से तरीके ढूंढ निकाले है। एक व्यक्ति ने अपने वीडियों में ये दिखा रहा है कि सब्जियों बिना छुए देसी जुगाड से कैसे साफ किया जा सकता है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति स्पेशल तरीके से सब्जियां साफ कर रहा है। एक व्यक्ति ने अपने जुगाड़ में इस्तेमाल किया है एक प्रेशर कुकर, गैस और एक पाइप, उसने गैस पर कुकर चढ़ाया और सीटी की जगह एक पाइप लगा दिया। पाइप से निकलने वाली भाप से वो सब्जियां साफ कर रहा है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

इस वीडियो को आईएस अफसर ने ट्विटर पर शेयर किया- कैप्शन में लिखा है, “सब्जियों को स्टरलाइज करने के लिए महान भारतीय जुगाड़ देखें। ये प्रोसेस कितना असरदार है, इसका प्रमाण मैं नहीं दे सकती। हालांकि, भारत कभी भी हैरान करने में विफल नहीं होता है। सचमुच अतुल्य भारत।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments