Wednesday, May 22, 2024
Homeट्रेंडिंगकांकेर एनकाउंटर को पूर्व सीएम बघेल ने बताया फेक, गृहमंत्री शर्मा ने...

कांकेर एनकाउंटर को पूर्व सीएम बघेल ने बताया फेक, गृहमंत्री शर्मा ने कहा- साबित करो, नहीं तो माफी मांगो

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने बीते दिन अब तक के सबसे बड़े नक्सली ऑपरेशन को अंजाम दिया है। पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 29 नक्सलवादी ढेर कर दिए गए है। इसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है। जहां प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा ने इसे जवानों की सफलता बताया है। वहीं पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए है।


पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि, “हमारी सरकार ने पिछले पांच सालों में नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की है। बीजेपी शासनकाल में कई फर्जी मुठभेड़ हुई हैं जो हमारे शासनकाल में नहीं हुईं। कई फर्जी गिरफ्तारियां हुई हैं।” उनके शासनकाल में भी बनाया गया। उन्होंने (भाजपा के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ सरकार) आदिवासियों को धमकाया और गिरफ्तार किया, पिछले 4 महीनों से वे कवर्धा जिले में भी ऐसा कर रहे हैं।


वहीं भूपेश बघेल के आरोपों पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि, हर चीज में इनको प्रश्न चिन्ह खड़ा नहीं करना चाहिए। इन्ही लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर भी सवाल उठाये थे। अगर यह घटना किसी भी तरह से फर्जी है तो उसको प्रमाणित करें।

उन्होंने भूपेश बघेल को चैलेंज करते हुए कहा कि, साबित करके दिखाइए और नहीं साबित कर सकते तो माफी मांगिए CRPF, BSF, DRG के जवानों से, बस्तर फाइटर्स से और नहीं तो जनता माफ नही करेगी आपको, हर विषय में राजनीति ठीक नहीं। 

बता दें कि कांकेरछत्तीसगढ़ में मंगलवार के दिन नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ हुई थी। जिसमे 29 नक्सलियों मारे गए है। मारे गए नक्सलियों में 25 लाख का ईनामी नक्सली कमांडर शंकर राव का नाम भी शामिल है। साथ ही नक्सली कमांडर ललिता के भी ढेर होने की खबर है। वहीं बीएसएफ ने इस मुठभेड़ में 7 AK-47 रायफल, 3 nos लाइट मशीनगन बरामद की है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments