Wednesday, May 22, 2024
Homeदेशमहानायक अमिताभ बच्चन 'लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से होंगे सम्मानित'

महानायक अमिताभ बच्चन ‘लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से होंगे सम्मानित’

मुंबई। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इसकी घोषणा मंगेशकर परिवार ने की है। ये अवार्ड ऐसे लोगों को दिया जाता है जिसने समाज के लिए अग्रणी योगदान दिया हो।  यह अवॉर्ड सबसे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया गया था।


बॉलीवुड के महानायक ने अपने कैरियर की शुरुआत 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से की थी। इसके बाद उन्होंने अपने फिल्मी जीवन एक से बढ़कर एक बड़ी हिट फिल्मे दी। शोले, अमर अकबर एंथोनी, डॉन, जंजीर जैसी तमाम फिल्मों ने उन्हें शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचा दिया। इसके लिए उन्हें कई सम्मान से नवाजा जा चुका है। ऐसे में अब बिग बी के अवार्ड की लिस्ट में जल्द ही एक और नाम जुड़ने जा रहा है।

अब मेगास्टार अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड देने की घोषणा की है। बता दें कि इसकी शुरुआत लता मंगेशकर के परिवार और ट्रस्ट ने की थी। सबसे पहले यह अवॉर्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। यह अवॉर्ड उन्हें संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments