Wednesday, May 22, 2024
Homeट्रेंडिंगFind My Device Network : Google ने लोकेशन ट्रैक करने के लिए...

Find My Device Network : Google ने लोकेशन ट्रैक करने के लिए किया नया नेटवर्क लॉन्च….

Find My Device Network : Google ने एक लंबे इंतजार के बाद आखिरकार Find My Device Network को लॉन्च कर दिया है। यह नई कैपिबिलिटी के साथ आया, जिसके बाद ऑफलाइन या स्विच ऑफ फोन को भी आसानी से सर्च किया जा सकेगा। अभी इस फीचर को अमेरिकी और कनाडा में जारी किया है और जल्द ही दुनिया के अन्य देशों में पेश किया जाएगा। Find My Device का Crowdsourced Network पर काम करता है। यह नेटवर्क गुम या चोरी हुए स्मार्टफोन को खोजने में मदद करेगा। Google का Find My Device ठीक Apple के Find My Network की तरह है। यह अपग्रेडेड Find My Device Android 9 या उससे ऊपर के वर्जन पर काम करेगा।

ऑफलाइन भी करेगा काम 

नया Find My Device नेटवर्क यूजर्स के लिए काफी यूजफुल साबित हो सकता है। यह लेटेस्ट अपग्रेड मोबाइल और टैबलेट को ऑफालाइन होने के बाद भी खोजने में मदद करेगा। इस लेटेस्ट अपडेट के बाद यूजर्स ऑफलाइन मोबाइल को रिंग बजा सकेंगे और गूगल मैप्स पर उसकी लोकेशन भी देख सकेंगे। Pixel 8 और Pixel 8 Pro यूजर्स फोन के बंद होने के बाद भी अपने फोन को ट्रैक कर सकेंगे। पिक्सल के अलावा इसका सपोर्ट जल्द ही अन्य कंपनियों के फोन और गैजेट में मिलेगा।

पहले इंटरनेट की पड़ती थी जरूरत 

पुराने Find My Device सर्विस के लिए इंटरनेट की जरूरत होती थी। यानी अगर मोबाइल या टैबलेट गुम हो गया है और उसमें इंटरनेट कनेक्टविटी है तो वह डिवाइस की लोकेशन और उसमें रिंग कर देगा। अगर इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं है, तो ये फीचर काम नहीं करेगा।

अरबों एंड्रॉयड यूजर्स को होगा फायदा

गूगल ने Find My Device Network की लॉन्चिंग की जानकारी अपने एक ब्लॉग के जरिए दी है। गूगल ने ब्लॉग में है कि Find My Device Network की मदद से आप अपने एंड्रॉयड डिवाइस को आसानी से और सुरक्षित तरीके से खोज सकेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments