Wednesday, May 22, 2024
Homeट्रेंडिंगUPI का नया ऑप्शन, इस App का करें इस्तेमाल...बैंक अकाउंट के बिना...

UPI का नया ऑप्शन, इस App का करें इस्तेमाल…बैंक अकाउंट के बिना होगी पेमेंट

नई दिल्ली  / यूपीआई पेमेंट का इस्तेमाल तो हर कोई करता है। लेकिन कई बार आपको यूपीआई पेमेंट में काफी परेशानी होती है। बैंक अकाउंट (bank account) में पैसे नहीं होने की स्थिति में भी आप ऐसा नहीं कर पाते हैं। Amazon Pay ने अब ICICI Bank के साथ टाइअप किया है। इसकी मदद से आप FasTag रिचार्ज कर पाएंगे। साथ ही वह बैंक के साथ मिलकर नया क्रेडिट कार्ड भी लाने वाली है।

Amazon ने RBL Bank के साथ भी पार्टनरशिप की है। इसकी मदद से आप प्लेटफॉर्म पर यूपीआई पेमेंट कर पाएंगे। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो Amazon Pay की तरफ से नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ भी पार्टनरशिप की जा रही है। इसकी मदद से यूजर्स को क्रेडिट ऑप्शन भी मिल सकते हैं। यानी आपके बैंक अकाउंट में पैसे नहीं होने की स्थिति में भी आप आसानी से यूपीआई पेमेंट कर पाएंगे।

क्रेडिट कार्ड से यूपीआई-
क्रेडिट कार्ड की मदद से भी आप किसी को पेमेंट कर सकते हैं। आपको कुछ करने की जरूरत नहीं होती है। सिंपल पेमेंट के ऑप्शन में जाना होता है और यहां आपको बहुत सारे ऑप्शन दिए जाते हैं। स्कैन करने के बाद आपको कुछ करने की जरूरत नहीं होती है। यहां आपको पेमेंट करने के ऑप्शन दिए जाते हैं, जिन्हें आप खुद सिलेक्ट कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments