Thursday, June 20, 2024
Homeट्रेंडिंगदेश में कोरोना वायरस JN.1 से दहशत, एयरपोर्ट पर अनिवार्य होगा RT-PCR...

देश में कोरोना वायरस JN.1 से दहशत, एयरपोर्ट पर अनिवार्य होगा RT-PCR टेस्‍ट? जानें सरकार का प्लान

Coronavirus News: देश में कोरोना के मामले (Coronavirus) लगातार बढ़ रहे हैं। केंद्र सरकार भी स्थिति पर निगरानी बनाए हुए है। ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है कि क्‍या दोबारा दूसरे देशों व राज्‍यों से आने वाले लोगों पर ट्रैवल बैन लगाया जाएगा या फिर एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए नए प्रोटोकॉल लागू होंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय के आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को इस संबंध में अहम जानकारी दी।बताया गया कि फिलहाल अभी एयरपोर्ट पर ऐसा कुछ भी करने का प्‍लान नहीं है। हवाई अड्डों पर कोविड 19 जांच के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य करने की भी अभी कोई योजना नहीं है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया,

आधिकारिक सूत्रों ने बताया, “फिलहाल हवाई अड्डों पर कोविड के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य करने की कोई योजना नहीं है।” केंद्र सरकार ने जुलाई महीने में भारत में प्रवेश करने वाले यात्रियों में से 2 प्रतिशत के आरटी-पीसीआर-आधारित परीक्षण की आवश्यकता को हटाते हुए संशोधित दिशानिर्देश जारी किए थे। बता दें कि भारत में COVID-19 JN.1 सब-वेरिएंट के कुल 21 मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि अस्पताल में भर्ती होने की दर में कोई वृद्धि नहीं हुई है. अधिकांश मामलों का उपचार घर पर ही कर लिया गया।

केरल में कोरोना विस्‍फोट

देश में कोरोना के मामले (Coronavirus) लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, केरल में 20 दिसंबर को कोरोना संक्रमण के 300 नए एक्टिव मामले दर्ज किए गए। वहीं 3 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद देश में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,669 हो गई है। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के सामने आने से बढ़ती चिंताओं के बीच, केरल के एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने बुधवार को कहा कि कोविड किसी भी अन्य फैलने वाली बीमारी की तरह है, जिसे पूरी तरह से खत्म नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि बीमारी की स्ट्राइक रेट में कमी आई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments