Tuesday, May 28, 2024
Homeवायरल विडियोViral Video: आलू के छिलके से बनाई शानदार डिश, इंडिया के जजों...

Viral Video: आलू के छिलके से बनाई शानदार डिश, इंडिया के जजों को किया आश्चर्यचकित, देखें वायरल वीडियो

Viral Video: आलू का छिलका अक्सर हम कचरा समझ कर फेंक देते हैं। अब आलू का छिलके रख भी क्या ही फायदा? वह तो कचरा ही होता है, इसलिए उसे फेंक दिया जाना चाहिए। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को देखने के बाद अब आप आलू का छिलका आप नहीं फेंकगे। क्योंकि आलू के छिलके से भी आप टेस्टी डिश बना सकते हैं। आलू के छिलके बड़े काम की चीज हैं। इससे आप इतनी टेस्टी डिश तैयार कर सकते हैं, जिसे खाने के बाद आप भूलकर भी आलू के छिलके को कचरे के डिब्बे में डालने का नाम नहीं लेंगे। सोशल मीडिया इस वीडियो में दिख रहे एक शख्स ने आलू के छिलके की मदद से इतनी टेस्टी डिश तैयार कर डाली, जिसे खाने के बाद जज भी हैरान रह गए। तो आइए जानते हैं वायरल वीडियो के बारे में-

आलू के छिलके से टेस्टी डिश

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी सर्कुलेट हो रहा है, जो कुकिंग रियलिटी शो मास्टर शेफ इंडिया का है। दरअसल इस वीडियो में दिख रहे एक शख्स ने आलू के छिलके की मदद से इतनी टेस्टी डिश तैयार कर डाली, जिसे खाने के बाद जज भी हैरान रह गए। इस टेस्टी डिश को तैयार करने का काम सूरज नाम के एक शेफ ने किया। आइए जानते हैं कि उन्होंने आलू के छिलके से टेस्टी डिश कैसे तैयार की। जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि इस डिश को तैयार करने के लिए सबसे पहले आलू के छिलके उतारे जाते हैं। इन छिलकों पर फिर स्वादिष्ट मसाले और नमक आदि डाला जाता है। फिर इसे माइक्रोवेव में लो टेंपरेचर पर गर्म किया जाता है।

कई लोगों ने ये मसालेदार स्नैक्स ट्राई किए

आलू के छिलकों पर मसाले डालने के बाद इसे पूरी रात माइक्रोवेव में ड्राई होने के लिए रखा जाता है। इस पूरे प्रोसेस को अपनाने के बाद आप देखेंगे कि आलू के छिलकों ने क्रिस्पी चटपटे स्नैक्स का रूप ले लिया है। इन स्नैक्स को खाने के बाद विकास खन्ना और रणवीर बरार भी सूरज की तारीफ किए बगैर रह नहीं पाए।उन्होंने कहा कि आज के बाद भारतीय लोग आलू के छिलके फेंकना बंद कर दें और ये डिश बनाएं।

सोशल मीडिया पर आलू के छिलके से बने इस स्नैक्स की रेसिपी काफी वायरल हो रही है। कई लोगों ने इस रेसिपी को घर में बनाकर भी ट्राय किया। उन्होंने भी सेम वही रिएक्शन दिया, जो मास्टर शेफ के जज ने दिया था।सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने तरह-तरह के रिएक्शन्स दिए हैं। एक यूजर ने कहा, ‘ये जीरो वेस्ट आइडिया पश्चिम बंगाल में काफी पुराना है। जरूरी नहीं कि छिलकों को ओवन में ही सुखाना पड़े।आप इसे कम तेल में भी तल सकते हैं। लौकी के छिलके और आलू के छिलके पर मसाले डालें। यह वास्तव में बहुत स्वादिष्ट बनता है।’ एक दूसरे यूजर ने कहा, ‘मेरे पास ओवन नहीं है धूप में सुखा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments