Saturday, May 25, 2024
Homeदुनियाअमेरिका में गोलीबारी से 22 लोगों की मौत, पुलिस ने की शांति...

अमेरिका में गोलीबारी से 22 लोगों की मौत, पुलिस ने की शांति की अपील

US Shooting: अमेरिका के लेविस्टन में हुई गोलीबारी में 22 लोगों की मौत हो गई है लगभग 60 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि यह घटना बुधवार देर रात घटी। इस गोलीबारी की घटना को एक शख्स ने अंजाम दिया है। आरोपी अभी फरार है। इस गोलीकांड में अब तक 22 लोगों की मौत हो गई। इस कांड से राज्य में अराजकता की स्थिति बनी हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद संदिग्ध हमलावर फरार है, जिसकी तलाश जारी है। सुरक्षा अधिकारियों ने राइफल के साथ संदिग्ध हमलावर की दो तस्वीरें फेसबुक पर साझा की हैं और संदिग्ध की पहचान करने में जनता से मदद की अपील की है।


समाचार एजेंसी एपी के अनुसार, दो कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में दर्जनों लोग घायल हुए हैं। लेविस्टन पुलिस ने पहले फेसबुक पोस्ट में कहा, लगभग 4 मील दूर एक बॉलिंग एली, स्कीमेंजेस बार और ग्रिल तथा स्पेयरटाइम रिक्रिएशन में एक शूटर लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहा है। एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने अपने फेसबुक पेज पर संदिग्ध की दो तस्वीरें जारी कीं, जिसमें एक बंदूकधारी अपने कंधे पर हथियार उठाए हुए गोलीबारी कर रहा है।

पुलिस ने की शांति की अपील

पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की। पुलिस ने लोगों से अपील भी की कि वो आपात स्थिति से निपटने तथा घायलों को अस्पतालों तक पहुंचने के लिए सड़कों से दूरी बनाएं रखें। जानकारी के अनुसार, घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए हर तरह की व्यवस्था की जा रही है। लेजेंड्स स्पोर्ट्स बार एंड ग्रिल की मालिक मेलिंडा स्मॉल ने कहा कि जब एक ग्राहक ने शूटिंग के बारे में सुना तो कर्मचारियों ने तुरंत अपने दरवाजे बंद कर दिए और सभी 25 ग्राहकों और कर्मचारियों को दरवाजे से दूर कर दिया। पुलिस कर्मी ने बताया कि, सच कहूं तो मैं सदमे की स्थिति में हूं। मैं भाग्यशाली हूं कि मेरी टीम ने तुरंत प्रतिक्रिया दी उनमें हर कोई सुरक्षित है। लेकिन इस घटना से मैं सुन्न महसूस कर रहा हूं। लेविस्टन के लिए अलर्ट रात 8 बजे के तुरंत बाद जारी किया गया था। जैसा कि शेरिफ कार्यालय ने बताया कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां “दो सक्रिय शूटर घटनाओं” की जांच कर रही थीं।

बयान में कहा गया, “जब तक अधिकारी पूरी तरह स्पष्ट नहीं कर देते, तब तक इस क्षेत्र से दूर रहें।” “क्षेत्र और किसी भी व्यवधान से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों की तलाश करें। यदि पहले से ही प्रभावित क्षेत्र में काम कर रहे हैं, तो स्थानीय अधिकारियों द्वारा जारी किए गए सभी निर्देशों का पालन करें, जिसमें आश्रय-स्थान आदेश भी शामिल है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments