Saturday, May 25, 2024
Homeदुनियागाजा के सबसे बड़े अस्पताल के नीचे सुरंग, देखें वीडियो

गाजा के सबसे बड़े अस्पताल के नीचे सुरंग, देखें वीडियो

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास जंग का आज 45वां दिन है। इजरायली सुरक्षा बल लगातार हमास के ठिकानों को तबाह कर रहे हैं। इसी क्रम में इज़राइल ने रविवार को गाजा पट्टी के सबसे बड़े अस्पताल के नीचे फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा खोदी गई एक सुरंग का वीडियो जारी किया। जो सात हफ्ते से चल रहे दंग में हमास के खिलाफ उसको खत्म कर करने ने मिशन का केंद्र बिंदु है। वहीं पूरे फिलिस्तीनी क्षेत्र में सैकड़ों किलोमीटर लंबी गुप्त सुरंगों, बंकरों और एक्सेस शाफ्ट का एक नेटवर्क है। हमास ने इस बात से इनकार किया है कि ये सुरंग अस्पतालों जैसे नागरिक बुनियादी ढांचे में स्थित हैं।

सुरंग का वीडियो जारी किया

(IDF) ने गाजा पट्टी के सबसे बड़े अस्पताल अल-शिफा हॉस्पीटल के नीचे फिलिस्तीनी गुर्गों द्वारा खोदी गई एक सुरंग का वीडियो जारी किया है। यह सुरंग 55 मीटर लंबी और 10 मीटर गहरी है। हालांकि, हमास ने इससे इनकार किया है कि उसकी सुरंगें अस्पतालों जैसे नागरिक बुनियादी ढांचे में स्थित हैं।

हमास यह स्वीकार करता रहा है कि पूरे फिलिस्तीनी क्षेत्र मेंउसके पास सैकड़ों किलोमीटर लंबी गुप्त सुरंगों, बंकरों और एक्सेस शाफ्ट का एक बड़ा नेटवर्क है लेकिन इस बात सेहमेशा इनकार किया हैकि ये सुरंगें और बंकर अस्पतालों जैसे नागरिक बुनियादी ढांचे के नीचे स्थित हैं। इस बीच, गाजा शहर के अल शिफा अस्पताल में हमास के खिलाफ लॉन्च ऑपरेशन के अपडेट में IDF ने कहा कि उसके इंजीनियरों ने 10 मीटर गहरी और 55 मीटर की दूरी में विस्फोट-रोधी दरवाजे तक जाने वाली सुरंग का पता लगाया है। IDF नेसोशल मीडिया एक्स पर इस सुरंग का एक वीडियो पोस्ट कर लिखा है, “IDF और ISA बलों नेएक खुफिया-आधारित ऑपरेशन के दौरान अल-शिफा अस्पताल परिसर में 10 मीटर नीचे 55 मीटर लंबी एक आतंकी सुरंग का खुलासा किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments