Sunday, July 14, 2024
Homeबिज़नेसWhatsApp पर कमाल का फीचर, टू अकाउंट्स इन वन ऐप,जानें कैसे

WhatsApp पर कमाल का फीचर, टू अकाउंट्स इन वन ऐप,जानें कैसे

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा कमाल का फीचर लाया है जो यूजर्स को एक ही ऐप में दो अकाउंट इस्तेमाल करने की अनुमति देता है। यह फीचर अभी एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पेश किया गया है। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के अनुभव को शानदार बनाने के लिए अक्सर कई फीचर्स देते रहता है। अब कंपनी आपको ऐसा कमाल का फीचर देने वाली है जिससे आपका एक्सपीरियंस एकदम चेंज हो जाएगा। दरअसल, कंपनी ने मल्टी अकाउंट फीचर को रोल आउट कर दिया है। अब आप इसकी मदद से दो वॉट्सऐप अकाउंट को एक ही फोन और एक ही ऐप में चला पाने में सक्षम होंगे। यह अकाउंट इंस्टाग्राम के मल्टी अकाउंट फीचर के जैसा होने वाला है। ठीक वैसे ही आप अपने व्हाट्सएप पर दो अकाउंट को स्विच कर पाएंगे। जानें आप इसे कैसे मैनेज कर पाएंगे।

WhatsApp के एक्सपीरियंस को दोगुना करने के लिए कंपनी लगातार ही नए-नए फीचर्स लॉन्च क रही है। इसी क्रम को जारी रखते हुए अब एक और नया फीचर जारी किया गया है जिसके तहत एक साथ दो WhatsApp अकाउंट को लॉगइन कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि यूजर्स एक डिवाइस और एक ही ऐप में दो WhatsApp अकाउंट्स में लॉइगन कर सकते हैं। मेटा के मुताबिक, यह नया फीचर उन यूजर्स के लिए मददगार साबित होगा जो पर्सनल और वर्क प्रोफाइल्स के बीच स्विच करना चाहते हैं। इसके साथ यूजर्स को हर बार अकाउंट स्विच करने के लिए दो अलग-अलग फोन्स की जरूरत नहीं होगी। अब यह करना कैसे है, चलिए जानते हैं।

एक WhatsApp में दो अकाउंट कैसे इस्तेमाल करें

  • सबसे पहले WhatsApp ओपन करें और फिर ऊपर की तरफ राइट साइड में तीन डॉट्स पर टैप करें।
  • इसके बाद सेटिंग्स पर टैप करें और फिर अकाउंट पर टैप करें
  • Add Account पर टैप करें और अपना दूसरा अकाउंट सेटअप करें।
  • एक बार आपका दूसरा अकाउंट सेट हो जाए तो आप ऐप के ऊपर राइट साइड में तीन डॉट्स पर टैप करना होगा। फिर अकाउंट पर टैप कर अकाउंट्स के बीच स्विच कर सकते हैं।

यह सर्विस अभी केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराई गई है। यूजर्स को नया अपडेट आने वाले हफ्तों में मिलेगा। इसके साथ ही मेटा ने यूजर्स को केवल आधिकारिक ऐप ही इस्तेमाल करने की सलाह दी है। इससे पहले कंपनी ने एक मल्टी-डिवाइस सर्विस पेश की थी जो यूजर्स को एंड्रॉइड टैबलेट, ब्राउजर या कंप्यूटर पर अपने अकाउंट्स को एक्सेस करने की अनुमति देता है। इसका मतलब है कि अब आप अपने WhatsApp अकाउंट को एक साथ दो फोन पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments