Monday, June 17, 2024
Homeबिज़नेसधनतेरस पर सोना-चांदी के दामों में भारी गिरावट, जानें गोल्ड की लेटेस्ट...

धनतेरस पर सोना-चांदी के दामों में भारी गिरावट, जानें गोल्ड की लेटेस्ट कीमत

Gold Price : अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है। बीते दिनों तेजी से बढ़ रहीं सोने के साथ चांदी की कीमतें में कमी आई है। धनतेरस में सोना खरीदे की लूट मची होती है जिससे देश भर में सोने की डिमांड बढ़ जाती है। डिमांड बढ़ने से सोने की कीमतों में भी उछाल देखने को मिलता है। लेकिन इस बार सोने के साथ चांदी की कीमतों में भी गिरावट देखी जा रही है। आल टाइम हाइ रेट से सोना करिब 1500 रूपए सस्‍ता हो गया है.

कितना सस्ता हुआ सोना

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने के दाम में गिरावट आई और सोना 400 रुपये गिर गया. इसके साथ ही सोने के दाम 61 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम से भी कम आ चुके हैं. अब इस गिरावट के साथ ही सोने के दाम 60,950 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गए हैं.

चांदी की कीमत

गुरुवार को सोने में गिरावट जारी रही. विदेशी बाजारों में मंदी के कारोबार के बाद दिल्ली के बाजारों में सोने की हाजिर कीमतें 400 रुपये की गिरावट के साथ 60,950 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रही थीं. इसके साथ ही चांदी के दाम में भी गिरावट आई है. चांदी की कीमत भी 300 रुपये टूटकर 73,300 प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.

इतनी रह गई कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोने की कीमत गिरावट के साथ 1,950 डॉलर प्रति औंस रह गई, जबकि चांदी भी नुकसान के साथ 22.45 डॉलर प्रति औंस रही.गांधी ने कहा कि व्यापारी अब अमेरिकी वृहद आर्थिक आंकड़ों और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) में फेडरल रिजर्व के प्रमुख जेरोम पावेल के भाषण से अधिक संकेतों की तलाश कर रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments