Monday, June 24, 2024
Homeबिज़नेसGoogle ने लॉन्च किया Pixel Camera का नया वर्जन, जानें फीचर्स और...

Google ने लॉन्च किया Pixel Camera का नया वर्जन, जानें फीचर्स और कीमत

Google Pixel 8 Pro: यदि आप गूगल (Google) के फैंस हैं और कंपनी के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। गूगल ने भारतीय बाजार में Pixel 8 सीरीज स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। गूगल ने अपने मेड बाय गूगल इवेंट में Google Pixel 8 और Google Pixel 8 Pro को पेश किया है। Google के ये नए स्मार्टफोन गूगल कैमरा ऐप के साथ आते हैं। ऐप अब प्ले स्टोर पर नाम बदलने की प्रक्रिया से गुजर रहा है। बदले हुए ऐप को “Pixel Camera” कहा जाएगा। नाम के अलावा गूगल ने ऐप का डिस्क्रिप्शन भी बदल दिया है। स्मार्टफोन के साथ कंपनी ने Pixel Watch 2 को भी पेश किया है। आइए जानते हैं Google Pixel 8 सीरीज में क्या कुछ नया है।

कैमरा और प्रोसेसर में भी एआई का है सपोर्ट

पिक्सल 8 सीरीज के साथ कैमरा और प्रोसेसर में भी एआई का सपोर्ट है। दोनों स्मार्टफोन को Tensor T3 प्रोसेसर, कार क्रैश डिटेक्शन, टेंप्रेचर सेंसर और बिल्ट-इन वीपीएन से लैस किया गया है। Pixel 8 में 6.2 इंच की डिस्प्ले और Pixel 8 Pro के साथ 6.7 इंच की डिस्प्ले का सपोर्ट मिलता है।पिक्सल कैमरा का नया वर्जन केवल एंड्रॉइड 14 और इसके बाद के एंड्रॉइड वर्जन पर चलने वाले पिक्सल डिवाइस पर काम करता है। वेयर ओएस के लिए पिक्सल कैमरा का नया वर्जन केवल पिक्सल फोन से जुड़े वेयर ओएस 3 डिवाइस पर काम करता है।

पिक्सल कैमरा का नया वर्जन

Google ने ऐप डाउनलोड करने के लिए जरूरतों को भी लिस्ट किया है। पिक्सल कैमरा का नया वर्जन केवल एंड्रॉइड 14 और इसके बाद के एंड्रॉइड वर्जन पर चलने वाले पिक्सल डिवाइस पर काम करता है। वेयर ओएस के लिए पिक्सल कैमरा का नया वर्जन केवल पिक्सल फोन से जुड़े वेयर ओएस 3 डिवाइस पर काम करता है।

ये खास फीचर्स

पिक्सल फोल्ड, पिक्सल टैबलेट और पिक्सल 7 प्रो जैसे डिवाइस वर्तमान में ऐप का वर्जन 9.0 चला रहे हैं। Google ने नए Pixel 8 सीरीज के लिए वर्जन 9.1 को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। बदली हुई लिस्ट से Google को 50MP हाई रेस मोड और प्रो कंट्रोल जैसे पिक्सल 8 प्रो एक्सक्लूसिव फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी ने मई में आयोजित अपने वार्षिक डेवलपर सम्मेलन, I/O 2023 के दौरान “पिक्सल कैमरा” ब्रांडिंग पेश की।

Google Pixel 8, Pixel 8 Pro की कीमत

भारत में Pixel 8 के 8GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 75,999 रुपये है, जबकि इसके 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 82,999 रुपये तय की गई है। इस डिवाइस को आप हेजल, ओब्सीडियन और रोज कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। वहीं अगर, Pixel 8 Pro की बात करें तो इसके 12GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 1,06,999 रुपये तय की गई है। इस डिवाइस को आप बे, ओब्सीडियन और पोर्सिलेन कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments