Saturday, May 25, 2024
Homeबिज़नेसWhatsapp पुराने आईफोन सहित दो दर्जन स्मार्टफोन मॉडल में बंद करने जा...

Whatsapp पुराने आईफोन सहित दो दर्जन स्मार्टफोन मॉडल में बंद करने जा रहा सपोर्ट, जाने क्यों

Whatsapp news: अपने उपभोक्ताओं को बेहतर फीचर्स और एक्सपीरियंस देने के लिए जाना जाने वाला वाट्सएप इसी महीने में पुराने आईफोन सहित दो दर्जन स्मार्ट फोन मॉडल में सपोर्ट बंद करने जा रहा है। हाल ही में वाट्सएप ने कुछ नए फीचर्स उपभोक्ताओं के लिए पेश किए हैं, जिसमें वॉट्सएप चैनल भी शामिल है। लेकिन पुराने मॉडल के आईफोन सहित करीब दो दर्जन पुराने स्मार्टफोन में अपना सपोर्ट बंद करने जा रहा है।

24 अक्टूबर से बंद हो जाएंगी सेवाएं

जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप 24 अक्टूबर, 2023 से कुछ पुराने एंड्रॉइड फोन और आईफोन पर काम करना बंद कर देगा। कंपनी एंड्रॉइड के ऑपरेटिंग वर्जन 4.1 और उससे पुराने वर्जन पर चलने वाले कुछ स्मार्टफोन मॉडल में सपोर्ट को बंद कर दिया है। यह ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्जन पर यूजर्स के लिए नई फीचर को विकसित करने के साथ-साथ यूजर्स को सुरक्षा सुविधाएं और तकनीकी प्रगति का लाभ देना चाहता है। इसलिए अभी 25 मॉडल के पुराने स्मार्ट फोन सूची में शामिल है।
वाट्सएप जिन डिवाइस में अपना सपोर्ट बंद करने जा रहा है, उसमे कुछ बहुत पुराने मॉडल हैं और कुछ आज भी इस्तेमाल में आने वाले मॉडल भी शामिल आज हम आपको उन डिवाइस के बारे में बताएंगे। साथ ही अपने फोन के एंड्रॉइ़ड वर्जन को चेक करने के तरीके के बारे में भी बताएंगे।

इन स्मार्टफोन में नहीं मिलेगा वाट्सएप सपोर्ट

  1. Samsung Galaxy S2
  2. Nexus 7
  3. iPhone 5
  4. iPhone 5c
  5. Archos 53 Platinum
  6. Grand S Flex ZTE
  7. Grand X Quad V987 ZTE
  8. HTC Desire 500
  9. Huawei Ascend D
  10. Huawei Ascend D1
  11. HTC One
  12. Sony Xperia Z
  13. LG Optimus G Pro
  14. Samsung Galaxy Nexus
  15. HTC Sensation
  16. Motorola Droid Razr
  17. Sony Xperia S2
  18. Motorola Xoom
  19. Samsung Galaxy Tab 10.1
  20. Asus Eee Pad Transformer
  21. Acer Iconia Tab A5003
  22. Samsung Galaxy S
  23. HTC Desire HD
  24. LG Optimus 2X
  25. Sony Ericsson Xperia Arc3

डिवाइस अपग्रेड करने की सलाह

कंपनी ने पुराने स्मार्टफोन उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं को वाट्सएप का उपयोग जारी रखने के लिए अपने स्मार्टफोन को अपग्रेड कराने की सलाह दी है। वॉट्सऐप इन डिवाइस को 24 अक्टूबर के बाद डेवलपर्स तकनीकी सहायता और अपडेट देना बंद कर देगा। अगर आप अपने स्मार्टफोन पर चल रहे एंड्रॉइड ऑपरेटिंग वर्जन की जांच करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बस कुछ स्टेप्स को फालों करना होगा।

ऐसे में अगर आप अपने स्मार्टफोन पर चल रहे एंड्रॉइड OS वर्जन की जांच करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बस कुछ स्टेप्स को फालों करना होगा। आप अपने डिवाइस के सेटिंग्स >उबाउंट फोन > सॉफ़्टवेयर पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments