Tuesday, May 28, 2024
Homeलाइफस्टाइलDiwali Gifts ideas 2023 : अपनो के साथ मनाएं दिवाली, इन गिफ्ट्स...

Diwali Gifts ideas 2023 : अपनो के साथ मनाएं दिवाली, इन गिफ्ट्स को देकर करें खुश

Diwali 2023 Gifts ideas: दीपावली का त्योहार आने वाला है। दिवाली हर साल अपने साथ बहुत सी चीज़ें लेकर आती है, जैसे स्वाद, खुशबू, रंगारंग आकाश, रोशनी, मस्ती और धमाल। घर में पापा के साथ मिलकर लाइट्स सजाने, मम्मी के साथ रंगोली के डिज़ाइन बनाने और अपने भाई-बहनों के साथ घर में मस्ती और धमाल की यादों को फिर से ताजा करने का समय आ चुका है।

दीपावली के मौके पर अपने करीबियों, दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट देने का चलन काफी पुराना है।  तमाम लोग इस मौके पर मिठाई के डिब्बे गिफ्ट के तौर पर देते हैं, लेकिन ज्यादातर जगहों से मिठाई मिलने की वजह से मिठाइयों का ढेर लग जाता है और इससे मन भर जाता है । दीपावली पर तमाम लोग अपने मित्रों और परिचितों को​ गिफ्ट देते हैं। लेकिन हर बार क्या नया दिया जाए, ये बहुत बड़ी उलझन है। यहां जानिए ऐसे गिफ्ट आइडियाज जो आपकी इस उलझन को दूर कर देंगे। आपके बजट, ज़रूरत और ट्रेंड को देखते हुए कुछ दीवाली गिफ्ट आइडियाज़, जिनसे आप अपनों की दिवाली को बना सकते हैं हैप्पी दिवाली।

फिटनेस बैंडइन: दिनों फिटनेस ट्रैकर गैजेट्स काफी चलन में हैं। इस फिटनेस ट्रैकर बैंड से आप किसी अपने को फिटनेस का तोहफा दे सकते हैं। यह उनके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

कॉफी/ टी मेकर: लगभग हर घर में चाय पीने के शौकीन लोग होते हैं लेकिन चाय बनाने का काम बहू-बेटियों को ही सौंप दिया जाता है। अगर आप उनकी हेल्प करना चाहते हैं तो दिवाली से बढ़िया कोई दूसरा मौका आपको नहीं मिलेगा। दिवाली पर आप उन्हें यह टी और कॉफी मेकर गिफ्ट करके खुश कर सकते हैं।

हेल्थ गैजेट्स: बड़े बुजुर्गों को आप हेल्थ गैजेट्स जैसे शुगर नापने वाला गैजेट, बीपी नापने वाला गैजेट, हार्टबीट नापने वाला गैजेट आदि गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं। ये उनके लिए काफी काम का रहेगा।

लैंटर्न: काफी लोगों को घर के इंटीरियर के साथ-साथ आउटडोर एरिया को भी सजाने का शौक होता है। ऐसे में उनके लिए लैंटर्न एक खूबसूरत और अच्छा दिवाली गिफ्ट (diwali ka tohfa) हो सकता है।

ब्‍लूटुथ ईयरफोन : आज के टाइम में ब्‍लूटुथ ईयरफोन काफी चलन में हैं। आप चाहें तो अपने बॉयफ्रेंड, हसबैंड, बच्चों या फिर किसी खास दोस्त को ये भी गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि इनकी कीमत बहुत ज्‍यादा होगी तो यह सही नहीं है। आपको 2 हजार रुपये तक की रेंज में अच्‍छे ब्‍लूटुथ ईयरफोन आसानी से मिल जाएंगे।

किंडल : अगर आप किसी बुक लवर को दिवाली पर कुछ बढ़िया गिफ्ट करने के बारे में सोच रहे हैं तो उन्हें 6 इंच स्क्रीन वाली अमेजन किंडल गिफ्ट कर सकते हैं। इसमें आसानी से ई बुक्स पढ़ी जा सकती हैं।

स्मार्टफोन : दुनिया आगे बढ़ रही है तो आप अपने पैरेंट्स को भी टेक्नोलॉजी के साथ अपडेट रहने का एक मौका दीजिए। अगर उनके पास अभी तक पुराना मोबाइल फोन है, जिसे वे काफी समय से बदलना चाह रहे हैं तो इससे अच्छा मौका आपके पास दोबारा नहीं आएगा। आप उन्हें इस स्पेशल डे पर एक बढ़िया सा स्मार्टफोन गिफ्ट कर सकती हैं।

पावर बैंक: टेक्नोलॉजी के इस दौर में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल किया जाता है और यह ही वजह है कि सभी स्मार्टफोन्स की बैटरी भी जल्दी खत्म हो जाती है। आपकी जानकारी में कुछ ऐसे लोग भी होंगे जो दिन-रात मोबाइल फोन से ही चिपके रहते होंगे या यूं कहें कि उनका ज्यादातर काम मोबाइल से ही होता होगा। तो आप दिवाली के इस खास मौके पर उनको पावर बैंक गिफ्ट कर सकते हैं। आपके इस गिफ्ट के जरिए किसी के स्मार्टफोन की बैटरी कभी खत्म नहीं होगी।

चांदी के सिक्के: अगर आपका बजट ठीकठाक है तो आप चांदी के सिक्के भी अपने खास लोगों को भेंट में दे सकते हैं। ये सभी के लिए यूजफुल गिफ्ट होगा । इसके अलावा भी चांदी की कई चीजें इस मौके पर गिफ्ट के लिहाज से आपको आसानी से मिल जाएंगी।

पूजा की सामग्री: आजकल मीनाजड़ित डिब्बियों में चंदन, कुमकुम आदि पूजा की सामग्री मिलती है जो सभी के घर काम आ जाती है। आप इसे भी दीपावली के शुभ अवसर पर भेंट कर सकते हैं।

ब्यूटी प्रोडक्ट्स: त्योहारों के मौके पर आपको अपनी खूबसूरती बढ़ाने और दर्शाने का मौका मिलता है। ऐसे में पैनासोनिक की पॉकेट सीरीज़ का यह प्रोडक्ट भी उपहार में देने के लिए काफी अच्छा विकल्प है। इसमें आईब्रो शेपर, फेशियल हेयर ट्रिमर, बॉडी शेवर, आईलैश कर्लर और डेली नेल केयर किट जैसे टूल्स हैं, जिसे आप अपनी भाभी, बहन या बेस्ट फ्रेंड को दिवाली पर गिफ्ट कर सकते हैं।

हेयर स्ट्रेटनर: आप चाहें तो इस दिवाली अपनी बीवी, बेटी, गर्लफ्रेंड या मम्मी को हेयर स्ट्रेटनर भी गिफ्ट कर सकते हैं। आजकल महिलाएं बदलते ज़माने के साथ खुद को अपडेटेड रखने के लिए अपनी हेयरस्टाइल पर भी काफी ध्यान देती हैं। उन्हें अपने बालों को ड्रेस के हिसाब से चेंज करना काफी पसंद होता है। इस पर आपको बहुत ज्‍यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments