Wednesday, February 21, 2024
Homeबिज़नेसMicrosoft ने लॉन्च किया नया फीचर, अब स्थानीय भाषा में बोलकर कर...

Microsoft ने लॉन्च किया नया फीचर, अब स्थानीय भाषा में बोलकर कर सकेंगे टाइप, SMS और ईमेल 5 भाषाओं को करेंगे सपोर्ट

Microsoft: माइक्रोसॉफ्ट ने आउटलुक लाइट में स्थानीय भाषा से जुड़े नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। आउटलुक लाइट एक ईमेल और एसएमएस ऐप है जो विशेष रूप से भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो उन्हें एक ही स्थान पर ईमेल और एसएमएस प्रबंधित करने का विकल्प देता है। आउटलुक लाइट के माध्यम से माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक की सभी महत्वपूर्ण सुविधाएं एक छोटे ऐप में प्रदान की जाती हैं। यह किसी भी नेटवर्क पर छोटे उपकरणों पर तेज़ प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। एक छोटा ऐप होने के साथ-साथ आउटलुक लाइट को उभरते मार्केट यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक लाइट

माइक्रोसॉफ्ट ने आउटलुक लाइट में स्थानीय भाषा से जुड़े नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। आउटलुक लाइट भारतीय यूजर्स के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया ईमेल और एसएमएस ऐप है, जिससे उन्हें ईमेल एवं एसएमएस को एक ही जगह पर मैनेज करने का विकल्प मिलता है। आउटलुक लाइट के माध्यम से एक छोटे ऐप में माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक के सभी महत्वपूर्ण फीचर्स दिए गए हैं। इससे किसी भी नेटवर्क पर छोटे डिवाइस पर फास्ट परफॉर्मेंस सुनिश्चित होती है। छोटा ऐप होने के साथ-साथ आउटलुक लाइट को उभरते मार्केट यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए आउटलुक लाइट में दो नए फीचर जोड़े गए हैं। अब आउटलुक लाइट में यूजर्स को स्थानीय भारतीय भाषाओं और एसएमएस का सपोर्ट भी दिया गया है, जिससे भारतीय यूजर्स ज्यादा प्रभावी तरीके से संवाद करने में सक्षम होंगे।

लोकल भाषा में ईमेल लिखना और पढ़ना संभव

आउटलुक लाइट में वॉइस टाइपिंग, ट्रांसलिटरेशन और ईमेल को स्थानीय भाषाओं में पढ़ने जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे भारतीय यूजर्स की जरूरतों के हिसाब से ज्यादा समावेशी और कारगर बनाते हैं। इन फीचर्स की मदद से यूजर्स के लिए अपनी पसंदीदा भाषा में ईमेल लिखना और पढ़ना संभव होगा।

5 भाषाओं में सपोर्ट करेगा आउटलुक लाइट

यूजर्स अपनी पसंद के हिसाब से चाहे हिंदी में बोलकर ईमेल लिखना चाहें, तमिल में ईमेल टाइप करना चाहें, उसे ऑटोमैटिक तरीके से अंग्रेजी कंवर्ट करना चाहें या गुजराती में ईमेल को पढ़ना चाहें, आउटलुक लाइट में उन्हें ये सारे विकल्प आसानी मिलेंगे। अभी इसमें पांच भारतीय भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु, मराठी और गुजराती का सपोर्ट दिया गया है। जल्द ही इसमें और भी भाषाएं जोड़ी जाएंगी। भारत की भाषाई विविधता को देखते हुए इसमें ज्यादा से ज्यादा भाषा एवं बोली को जोड़ा जाएगा। आउटलुक लाइट के माध्यम से उन्हें जरूरी अपॉइंटमेंट, ट्रैवल बुकिंग, बिल पेमेंट और गैस बुकिंग जैसे रिमाइंडर भी मिलेंगे। काम की भागदौड़ के बीच अक्सर लोग इन छोटी-छोटी लेकिन जरूरी बातों को भूल जाते हैं।

लैंग्वेज ट्रांसलेशन सपोर्ट मिल सकेगा

आउटलुक लाइट में जल्द ही एसएमएस के लिए भी लैंग्वेज ट्रांसलेशन सपोर्ट मिल सकेगा। इससे यूजर्स अपनी पसंदीदा भाषा में मैसेज पढ़ सकेंगे। एक सिंगल टैप के साथ उन्हें लैंग्वेज स्विच करने का विकल्प मिलेगा। उन्हें एक टैप से भाषा बदलने का विकल्प मिलेगा। यह खासतौर पर ऐसे यूजर्स के लिए फायदेमंद होगा जिन्हें अलग-अलग भाषाओं में मैसेज मिलते हैं या जिन्हें अलग-अलग क्षेत्र के लोगों से बात करनी होती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments