Thursday, July 25, 2024
Homeबिज़नेसमहिला दिवस के मौके पर मोदी सरकार का तोहफा, 100 रुपये सस्ता...

महिला दिवस के मौके पर मोदी सरकार का तोहफा, 100 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर

महिला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के लिए नई सौगात पेश की है। इसके तहत सरकार LPG सिलेंडर की कीमतों को 100 रुपये कम कर देगी। इसका मुख्य उद्देश्य महिलाओं के जीवन को आसान बनाना और पर्यावरण को सुरक्षित रखना है।पीएम ने अपने ट्वीट पर लिखा कि महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने X अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी दी है और महिलाओं के हित में ये कदम उठाने की बात कही।

कम हो जाएगी LPG सिलेंडर की कीमत

पीएम का ये बड़ा कदम लोगों में एक खुशी की लहर लेकर आया है। LPG की कीमतों में 100 रुपये की कमी से कई शहरों की कीमतों में कमी आएगी। महानगरों की अगर बात करें तो दिल्ली में घरेलू LPG की कीमत 903 रुपये है और 100 रुपये कम होने के बाद इसकी कीमत 803 रुपये रह जाएगी। मुंबई में LPG की कीमत 902.50 रुपये है और अब इसकी कीमत 802.50 रुपये रह जाएगी। वहीं कोलकाता में LPG की कीमत 1000 रुपये और चेन्नई में 918.50 रुपये है। मगर नई कीमतों के आने के बाद इन शहरों में LPG की कीमत क्रमश: 900 रुपये और 818.50 रुपये रह जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments