Saturday, May 18, 2024
Homeबिज़नेसएलन मस्क का बड़ा ऐलान, Twitter पर अब न्यूज पढ़ने के लिए...

एलन मस्क का बड़ा ऐलान, Twitter पर अब न्यूज पढ़ने के लिए भी देने होंगे पैसे..

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter के मालिक एलन मस्क अब आम यूजर्स से भी पैसे वसूलने की तैयारी कर रहे हैं। Twitter के सीईओ एलन मस्क ने ब्लू टिक पेड करने के बाद अब और एक झटका दिया है एलन मस्क ने घोषणा की है कि ट्विटर अगले महीने से प्लेटफॉर्म पर खबर या लेख पढ़ने के लिए यूजर्स से शुल्क लेने की अनुमति देगा। एलन मस्क का कहना है कि जो यूजर्स मासिक सदस्यता के लिए साइन अप नहीं करेंगे, उन्हें लेख पढ़ने के लिए अधिक कीमत चुकानी होगी। बता दें कि हाल ही में मस्क ने ट्विटर से फ्री वाले ब्लू टिक की छुट्टी कर दी गई है।

मस्क ने ट्विटर पर की घोषणा

कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने अपने ट्विटर पर नई घोषणा की है। एलन मस्क ने इसे मीडिया संगठनों और जनता दोनों के लिए जीत बताया है। उन्होंने लिखा,” अगले महीने से प्लेटफार्म मीडिया पब्लिशर को लेख के आधार पर प्रति क्लिक यूजर्स से शुल्क लेने की अनुमति देगा। यह उन यूजर्स के लिए होगा जो मासिक सदस्यता के लिए साइन अप नहीं करेंगे, जब वे कभी-कभार लेख पढ़ना चाहते हैं तो प्रति लेख अधिक कीमत चुकानी होगी। मीडिया संगठनों और जनता दोनों के लिए एक बड़ी जीत होनी चाहिए।”

मस्क ने इससे पहले कंटेंट सब्सक्रिप्शन पर 10 प्रतिशत की कटौती करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि प्लेटफॉर्म पहले साल के बाद कंटेंट सब्सक्रिप्शन पर 10 प्रतिशत की कटौती करने की योजना बना रहा है। वहीं मस्क रेवेन्यू सोर्स में बढ़ोतरी करने के लिए कंटेंट का मोनेटाइजेशन करने पर भी विचार कर रहे हैं।

Twitter ने पिछले हफ्ते हटाए थे फ्री वाले ब्लू टिक

Twitter ने 20 अप्रैल से ब्लू टिक और वेरिफिकेशन के लिए पेड सर्विस को लागू किया था। जिसके बाद फ्री वाले ब्लू टिक की छुट्टी कर दी गई थी। ट्विटर ने लीगेसी वेरिफाइड ब्लू चेकमार्क को हटा भी दिया है। हालांकि, कई लोगों के लिए यह सर्विस अभी भी फ्री है, जिसमें 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स वाले लोग और अन्य सरकारी और गैर-सरकारी संगठन शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments