Sunday, February 25, 2024
Homeबिज़नेसRBI कार्यालय समेत कई बैंकों को बम से उड़ाने की धमकी, शक्तिकांत...

RBI कार्यालय समेत कई बैंकों को बम से उड़ाने की धमकी, शक्तिकांत दास और वित्त मंत्री का मांगा इस्तीफा

Business News:मुंबई पुलिस ने बताया है कि आरबीआई को एक धमकी भरा ईमेल मिला। ईमेल में मुंबई स्थित भारतीय रिजर्व बैंक (RBI), एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई समेत कई बैंकों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। ईमेल के जरिए दी गई धमकी में कहा गया है कि आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने पद से इस्तीफा दे दें।

धमकी भरा ईमेल

यह धमकी भरा ईमेल भेजने वाले ने खुद के खिलाफत इंडिया से जुड़े होने का दावा किया है। पुलिस ने इन सभी जगहों पर जाकर जांच की लेकिन कुछ नहीं मिला। पुलिस ने केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। धमकी भरे ईमेल में कहा गया है कि 11 जगहों पर बम लगाए गए हैं। धमकी मिलने के बाद पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया हालांकि कहीं से कोई संदिग्ध सामग्री नहीं मिली है। एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला

बता दें कि नया साल शुरू होने से पहले बैंकों को यह धमकी दी गई है। धमकी देने वाले ने आरोप लगाया है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला किया है। ईमेल में यह भी कहा गया था कि दोपहर 1.30 बजे बम धमाके होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक धमकी भरे ईमेल में लिखा था, ‘मुंबई में हमने अलग-अलग जगहों पर 11 बम लगा दिए हैं। आरबीआई ने प्राइवेट सेक्टर के बैंकों के साथ मिलकर भारत के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला किया है। इस घोटाले में आरबीआई गर्वनर शक्तिकांत दास और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शामिल हैं। इसके अलावा भारत के कुछ जाने माने मंत्री और अधिकारी भी इसका हिस्सा हैं। हमारे पास इसके पर्याप्त सबूत भी हैं।’

घोटाले की पूरी जानकारी देते हुए अपना पद छोड़ दें

इस ईमेल में आगे कहा गया, हम आरबीआई गवर्नर और वित्त मंत्री का तत्काल इस्तीफा मांगते हैं। वे घोटाले की पूरी जानकारी देते हुए अपना पद छोड़ दें। इसके अलावा हम इस घाटाले में शामिल अन्य लोग भी इस्तीफा दे दें। उन्हें दंड मिलना चाहिए। अगर डेढ़ बजे तक हमारी मांग नहीं मानी गई तो सभी बम फट जाएंगे । आरबीआई के हेड गार्ड संजय हरिश्चंद्र पवार की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक धमकी वाला मेल मंगलवार को दोपहर दो बजे आया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments