Wednesday, April 24, 2024
Homeबिज़नेसटोयोटा का 773500 रुपए में अर्बन क्रूजर टैसर लॉन्च, जानिए डिजाइन और...

टोयोटा का 773500 रुपए में अर्बन क्रूजर टैसर लॉन्च, जानिए डिजाइन और स्पेसिफिकेशन…

भोपाल। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने ऑल-न्यू टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर भोपाल में 773500 रुपए में लॉन्च किया है, जो भारत में इसकी मजबूत और बहुमुखी एसयूवी श्रृंखला में नया शामिल हुआ गतिशील और मजबूत वाहन है। इस मौके टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के एमडी और सीईओ तथा टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन के क्षेत्रीय सीईओ मसाकाज़ु योशिमुरा, तदाशी असाज़ुमा, उप प्रबंध निदेशक – सेल्स-सर्विस-यूज़्ड कार टीकेएम, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के सेल्स-सर्विस-यूज़्ड कार बिजनेस के उपाध्यक्ष, सबरी मनोहर मौजूद रहे। ए-एसयूवी सेगमेंट में कंपनी के पुन: प्रवेश को चिह्नित करते हुए, ऑल-न्यू टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर आधुनिक स्टाइलिंग, अत्याधुनिक सुविधाओं और उन्नत प्रौद्योगिकियों से प्राप्त प्रतिष्ठा की भावना प्रदान करने के लिए तैयार है। यह इसे भारतीय ग्राहकों के लिए एक आदर्श विकल्प भी बनाता है। नया उत्पाद एसयूवी श्रेणी में कंपनी की मजबूत उपस्थिति को और मजबूत करता है। ऑल-न्यू अर्बन क्रूजर टैसर 1.0 लीटर टर्बो, 1.2 लीटर पेट्रोल और ई-सीएनजी विकल्पों में उपलब्ध है। 1.0 लीटर टर्बो 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध है, इस प्रकार यह उन ग्राहकों के लिए एक बहुमुखी विकल्प प्रदान करता है जो पावर और प्रदर्शन दोनों को प्राथमिकता देते हैं। यह 1.2 लीटर पेट्रोल 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और इंटेलिजेंट गियर शिफ्ट (आईजीएस) में आता है और 1.2 लीटर ई-सीएनजी 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में भी उपलब्ध है। 

माइलेज

ऑल-न्यू अर्बन क्रूजर टैसर 1.0 लीटर टर्बो विकल्प में 5500 आरपीएम पर 100.06 पीएस की अधिकतम शक्ति प्रदान करता है, जो मैनुअल के लिए 21.5 किमी प्रति लीटर और ऑटोमैटिक के लिए 20.0 किलोमीटर प्रति लीटर की सेगमेंट की सर्वश्रेष्ठ ईंधन दक्षता के साथ पावर पैक्ड ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 21.7 मैनुअल और 22.8 (एएमटी) किमी/लीटर की ईंधन दक्षता के साथ 6000 आरपीएम पर 89.73 पीएस की अधिकतम शक्ति प्रदान करता है। ऑल-न्यू अर्बन क्रूजर टैसर ई-सीएनजी विकल्प में भी उपलब्ध है जो 28.5 किमी/किग्रा की ईंधन दक्षता प्रदान करता है ।

इंटीरियर व फीचर्स

ऑल-न्यू अर्बन क्रूजर टैसर एक पावर पैक प्रदर्शन, सर्वोत्तम श्रेणी की ईंधन दक्षता और एक शानदार एक्सटीरियर का संयोजन है। इसके अनूठे और स्टाइलिश वायुगतिकीय बाहरी डिज़ाइन, रूप और कार्य के संयोजन का उद्देश्य दृश्य अपील और प्रदर्शन दोनों को बढ़ाना है। यह नई एसयूवी उन्नत पावरट्रेन तकनीक को भी एकीकृत करती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऑल-न्यू अर्बन क्रूजर टैसर प्रदर्शन और दक्षता का एक सहज संतुलन प्रदान करता है। इसके अलावा, 6 एयरबैग के साथ सुरक्षा सुविधाएँ, हिल होल्ड असिस्ट के साथ वाहन स्थिरता नियंत्रण और अन्य उन्नत सुविधाओं के अलावा रोल ओवर शमन एक सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव सुनिश्चित करेगा। हेड-अप डिस्प्ले, 360 व्यू कैमरा, वायरलेस चार्जर और वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ (9”) एचडी स्मार्टप्ले कास्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी आधुनिक तकनीकी सुविधाएं ग्राहकों की सहज और सुविधाजनक यात्रा की आकांक्षा को पूरा करेंगी। ऑल-न्यू टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर का प्रतिष्ठित और स्टाइलिश एक्सटीरियर, एक चिकनी ढलान वाली छत के साथ बोल्ड, अद्वितीय और स्टाइलिश एयरोडायनामिक एक्सटीरियर डिज़ाइन के माध्यम से टोयोटा की शानदार एसयूवी वंशावली को गर्व से दर्शाता है, जो दृश्य अपील और प्रदर्शन दोनों को बढ़ाता है। वाहन में क्रोम गार्निश के साथ एक प्रीमियम फ्रंट ग्रिल है जो टोयोटा डिजाइनर्स द्वारा विशिष्ट रूप से बनाई गई टोयोटा की सिग्नेचर सुंदरता को प्रदर्शित करता है। कनेक्टेड एलईडी रियर कॉम्बी लैंप, शार्क फिन एंटीना और स्पोर्टी रियर स्किड प्लेट एक समकालीन और साहसिक स्पर्श जोड़ते हैं। स्पोर्टी रूफ रेल्स न केवल बाहरी हिस्से की गतिशील अपील को बढ़ाती हैं बल्कि अतिरिक्त उपयोगिता भी प्रदान करती हैं।

कई रंगों में उपलब्‍ध

ऑल-न्यू अर्बन क्रूजर टैसर रोमांचक सिंगल टोन और डुअल टोन रंगों में उपलब्ध होगा। सिंगल टोन रंगों में कैफ़े व्हाइट, एनटाइसिंग सिल्वर, गेमिंग ग्रे, स्पोर्टिन रेड, ल्यूसेंट ऑरेंज शामिल हैं। डुअल टोन रंगों में स्पोर्टिन रेड डुअल टोन, आकर्षक सिल्वर डुअल टोन और कैफे व्हाइट डुअल टोन के डुअल टोन शामिल हैं।

मई से होगी डिलीवरी

ऑल-न्यू अर्बन क्रूजर टैसर की बुकिंग 11,000 रुपए की राशि से खुली है। डिलीवरी मई 2024 से शुरू होने वाली है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments