Sunday, July 21, 2024
Homeधर्मशनि का शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में प्रवेश, 2 महीने तक...

शनि का शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में प्रवेश, 2 महीने तक 5 राशियों की बदली रहेगी किस्मत

Astrology : ज्योतिष शास्त्र में शनि को न्याय के देवता माना जाता है और पौराणिक मान्यता है कि शनिदेव हर व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार ही फल देते हैं। वैज्ञानिक दृष्टिकोण से भी सौर मंडल में शनि सबसे बड़ा ग्रह है और इसकी चाल सबसे धीमी होती है। हिंदू ज्योतिष के अनुसार शनि को अशुभ माना जाता है, वहीं दूसरी ओर जब किसी जातक की कुंडली में शनि देव मजबूत स्थिति में होते हैं तो जातकों को कई सुख-सुविधाओं और विलासिता का आशीर्वाद प्रदान करते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शनि ग्रह मार्च 2023 से राहु के नक्षत्र शतभिषा में गोचर कर रहे हैं लेकिन अब वह शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में प्रवेश करने जा रहे हैं। अगस्त से आगामी 15 अक्टूबर तक शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में वक्री अवस्था में गोचर करते रहेंगे। ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है। शनि ग्रह के वक्री और गोचर करने से सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव रहता है। शनि देव अभी व्रकी अवस्था में हैं, लेकिन अब वह शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में प्रवेश कर रहे हैं, जिसका असर प्रमुख रूप से पांच राशियों में देखने को मिलेगा। इसमें सिंह, मेष, मिथुन, तुला और धनु राशि के जातक शामिल हैं। बताया कि ऐसे तो सभी राशियों के लिए लाभ की स्थिति बनेगी, लेकिन इन पांच राशि के जातकों को 15 अक्टूबर तक ज्यादा लाभ होगा।

इन पांच राशियों की बदलेगी किस्मत

मेष राशिः मेष राशि के जातकों के लिए कारोबार में वृद्धि होगी। नौकरी पेशा करने वाले जातकों पर शनि की विशेष कृपा बनी रहेगी। इतना ही नहीं, अगर किसी योजना की शुरुआत करना चाहते हैं तो यह समय उत्तम है।

मिथुन राशिः मिथुन राशि के जातकों के लिए हर कार्य में सफलता मिलेगी। इस दौरान यात्रा करने वाले जातकों को विदेश जाने का भी मौका मिलेगा। शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में शनि के गोचर की वजह से इस राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा।

सिंह राशिः सिंह राशि के जातकों के करियर में शनि का यह नक्षत्र परिवर्तन चार चांद लाएगा. नौकरी पेशा करने वाले जातकों को भी कामयाबी मिलेगी। घर परिवार में आपसी सौहार्द्र बढ़ेगा।

तुला राशिः इस राशि के जातकों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, धन लाभ होगा, करियर में सफलता मिलेगी। कड़ी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा।

धनु राशिः धनु राशि के जातकों के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा। नौकरी में सफलता मिलेगी. सीनियर का साथ मिलेगा, आय में वृद्धि होगी, दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएंगी।

Disclaimer: यहां सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। pradeshlive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments