Friday, June 14, 2024
Homeमनोरंजनकला निर्देशक नितिन देसाई ने की थी आत्महत्या, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा

कला निर्देशक नितिन देसाई ने की थी आत्महत्या, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा

‘1942 ए लव स्टोरी’ ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘स्वदेस’, ‘खाकी’, ‘लगान’ और ‘देवदास’ जैसी फिल्मों के कला निर्देशक नितिन देसाई का शव 2 अगस्त को कर्जत के एनडी स्टूडियो में फांसी के फंदे पर लटकता मिला था। इसके बाद से आशंका जताई जा रही थी कि उन्होंने आत्महत्या कर ली है। मामले की जानकारी मिलते ही रायगढ़ पुलिस घटना स्थल पर पहंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने

नितिन देसाई का पोस्टमॉर्टम एक्सपर्ट पैनल ने किया है। शुरुआती परिणाम के मुताबिक, कला निर्देशक नितिन देसाई की मौत फांसी लगाने से हुई है। हालांकि, आगे की जांच के लिए उनके ब्लड सैंपल को सुरक्षित रखा गया है।

इसके अलावा परिजनों के अनुरोध पर शव को मुर्दाघर में रखा गया है। दरअसल, उनका एक बेटा अमेरिका में है और परिवार उनके लौटने का इंतजार कर रहा है। कला निर्देशक नितिन देसाई ने अपने वॉयस मैसेज में एनडी स्टूडियो के अंदर उनका अंतिम संस्कार करने की इच्छा जाहिर की थी।

इन दिग्गज हस्तियों के साथ किया काम

बता दें कि एनडी स्टूडियो नितिन देसाई का दूसरा घर था। खबरों के अनुसार आत्महत्या के दो दिन पहले तक वह स्टूडियो में थे। नितिन को बेस्ट आर्ट डायरेक्टर के तौर पर चार बार नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। अपने दो दशक के करियर में उन्होंने बॉलीवुड के कई जाने-माने फिल्ममेकर्स संग काम किया, जिनमें संजय लीला भंसाली, विधु विनोद चोपड़ा, राजकुमार हिरानी, आशुतोष गोवारिकर जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments