Tuesday, May 28, 2024
Homeमनोरंजनमहाकाल के पुजारियों ने OMG 2 के फिल्ममेकर्स को भेजा नोटिस

महाकाल के पुजारियों ने OMG 2 के फिल्ममेकर्स को भेजा नोटिस

Filmmakers notice : ओह माय गॉड 2 (OMG 2) इस शुक्रवार को रिलीज होने वाली है। उससे पहले नया विवाद सामने आ गया है। फिल्म के ट्रेलर में भगवान शिव को कचोरी खरीदते दिखाया गया है। उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी और अखिल भारतीय पुजारी महासंघ के पंडित महेश शर्मा ने कड़ी आपत्ति जताई है। पुजारी द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि फिल्म के ट्रेलर में हिंदू धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाया गया है। इसमें उन्होंने फिल्म से कुछ सीन हटाने की मांग की है। साथ ही श्री महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी पंडित महेश शर्मा ने फिल्म निर्माता से माफी मांगने को भी कहा है। धार्मिक भावनाओं को आहत करने की वजह से यह कृत्य दंडनीय अपराध की श्रेणी में आता है।

फिल्म के निमार्ताओं को लीगल नोटिस भेजा

अक्षय कुमार की फिल्म OMG-2 शुक्रवार 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है। इस मामले में फिल्म के निर्माता, सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष और फिल्म अभिनेता को कानूनी नोटिस जारी किया है। कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंचकर इस फिल्म को उज्जैन में रिलीज करने का विरोध दर्ज कराया है। हालांकि, इस फिल्म से जुड़े विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस फिल्म का ट्रेलर जारी होते ही श्री महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी पंडित महेश शर्मा ने फिल्म निमार्ताओं को यह चेतावनी दी थी कि अगर फिल्म में बाबा महाकाल को लेकर कोई भी गलत प्रस्तुतीकरण किया गया तो इसे हटाने के बाद ही निर्माता फिल्म को रिलीज करें।

लेकिन लगभग 1 सप्ताह पहले फिल्म को A सर्टिफिकेट मिलने के बाद एक बार फिर विवाद बढ़ गया है। अब स्थिति यह हो चुकी है कि महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी पंडित महेश शर्मा ने फिल्म के निमार्ताओं को लीगल नोटिस भेजा है। इसमें इस बात का उल्लेख है कि यह नोटिस मिलने के बाद निर्माता 24 घंटे में आपत्तिजनक दृश्यों को हटाए और सार्वजनिक रूप से माफी मांगे।

हमारी आस्था आहत हुई

इस फिल्म को लेकर लीगल नोटिस जारी करवाने वाले श्री महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी पंडित महेश शर्मा ने बताया कि देवस्थलों पर फिल्म बनना अच्छी बात है। लेकिन फिल्म में भगवान को किसी भी रूप में प्रस्तुत करना अच्छा नहीं है। फिल्म निर्माताओं को इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि इस प्रकार के प्रस्तुतीकरण से धर्म को मानने वाले लोगों की आस्था को ठेस पहुंच सकती है। फिल्म में भगवान शिव को कचोरी खरीदते दिखाया है और इससे हमारी आस्था आहत हुई है। हमने हाईकोर्ट के वकील अभिलाष व्यास के माध्यम से फिल्म निर्देशक अमित राय, निर्माता विपुल शाह, चंद्रप्रकाश द्विवेदी, अभिनेता अक्षय कुमार के साथ-साथ सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को कानूनी नोटिस भेजा है।

सार्वजनिक रूप से माफी मांगे

पंडित महेश शर्मा ने कहा कि इस फिल्म को लेकर हमारा कोई विवाद नहीं है। हम तो सिर्फ इतना चाहते हैं कि मनोरंजन के लिए बनाई जा रही इस फिल्म में हमारे इष्ट देव भगवान शिव का कोई मजाक न बनाया जाए। फिल्म निर्माता फिल्म से महाकाल मंदिर में शूट किए गए दृश्य हटाएं और हमसे 24 घंटे में सार्वजनिक रूप से माफी मांगे। इस फिल्म के ट्रेलर में एक स्थान पर अभिनेता अक्षय कुमार रख विश्वास तू है शिव का दास कहते हैं। वहीं, दूसरे सीन में कचोरी वाला उनका आशीर्वाद लेने से मना कर देता है। उसे सिर्फ पैसा चाहिए। फिल्म के माध्यम से ऐसा प्रस्तुतीकरण करना गलत है। भगवान शिव के पूरी दुनिया में करोड़ों भक्त हैं। जिनकी भगवान शिव पर बहुत श्रद्धा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments