Monday, June 24, 2024
Homeदेशडोडा हादसे में 38 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख,...

डोडा हादसे में 38 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे की घोषणा

Road accident: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक बस 250 मीटर नीचे जा गिरी है। इस हादसे में 38 लोगों की मौत की खबर है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। यह बस किश्तवाड़ से जम्मू की ओर जा रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू एवं कश्मीर के डोडा में एक सड़क हादसे में 38 लोगों की मौत पर शोक जताया और प्रत्येक मृतक के निकट संबंधी को दो लाख रुपये तथा घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा गया, ‘‘जम्मू एवं कश्मीर के डोडा में हुई दुर्घटना के कारण लोगों की मृत्यु से पीड़ा हुई है। मेरी संवेदनाएं अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारजनों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। ’’ पीएमओ ने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी तथा घायलों को 50,000 रुपये दिये जाएंगे।

बस 55 यात्री थे सवार

डोडा जिले में बुधवार को यात्रियों को लेकर जा रही एक बस सड़क से फिसलकर करीब 300 फीट गहरी खाई में गिर गई, जिससे कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि 52 सीटों वाली बस में 55 यात्री बैठे थे। यात्रियों से भरी यह बस बटोटे-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर त्रुंगल-अस्सार के पास सड़क से फिसल गई और 300 फुट नीचे चिनाब नदी की खाई में गिर गई। घायलों को अस्सर के प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल (पीएचसी) केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टर इलाज कर रहे हैं।

एलजी ने भी जताया दुख

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने इस घटना पर दुख जताया और एक्स पर लिखा, ‘डोडा के अस्सर में एक दुखद बस दुर्घटना में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था। बस में करीब 55 लोग सवार थे। ऐसे में मृतकों का आंकड़ा भी बड़ा हो सकता है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंनेकहा कि असर में हुए बस हादसे का बेहद दुख है। घायलों की जल्द रिकवरी की उम्मीद है। मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को सभी सुविधाएं मुहैया कराने का आदेश दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments