Saturday, May 25, 2024
Homeदेशधोखे से न्यूड विडियो दिखाकर बुजुर्गों को ब्लैकमेल करने वाले एसीपी विक्रम...

धोखे से न्यूड विडियो दिखाकर बुजुर्गों को ब्लैकमेल करने वाले एसीपी विक्रम राठौड़ अरेस्ट

नई दिल्ली । धोखे से न्यूड विडियो दिखाकर उसकी स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर बुजुर्गों को ब्लैकमेल करने वाले एसीपी विक्रम राठौड़ को शाहदरा साइबर थाना पुलिस ने अरेस्ट किया है। पुलिस का दावा है कि ये स्क्रीन रिकॉर्डिंग को वायरल करने और अरेस्ट करने की धमकी देकर जबरन वसूली करता था। डीसीपी (शाहदरा) रोहित मीणा ने बताया कि पीड़ित से 12.80 लाख की ठगी के केस में शामिल आरोपी रिजवान (22) राजस्थान के डीग जिले से है। गैंग से 7 फोन और पांच सिम कार्ड मिले हैं।
जिला साइबर थाने में 18 अगस्त 2023 टी. अग्रवाल को एक न्यूड लड़की की वॉट्सएप विडियो कॉल आई, जिसने अपने साथ उनका स्क्रीन शॉट ले लिया। कुछ समय बाद दो अन्य नंबरों से कॉल आई, जो खुद को साइबर क्राइम से बता रहे थे। ये रकम की डिमांड करने लगे, वरना विडियो वायरल करने और गिरफ्तार करने की धमकी दी। फिर लड़की की फंदे से लटकी फोटो दिखा कर स्यूसाइड करने का दावा किया। दिल्ली पुलिस का एसीपी विक्रम राठौड़ बताकर शिकायतकर्ता को वॉट्सएप पर पुलिस का वॉरंट भी भेज दिया।
पीड़ित घबरा गए, जिन्होंने आरोपियों को 12 लाख 80 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। पुलिस ने मामले राजस्थान के अलवर से बरकत खान (32) को दबोचा था, जो न्यायिक हिरासत में है। इससे तीन फोन मिले थे। जांच में अन्य सदस्यों का पता चला। एसीपी संजय कुमार की देखरेख में बनी एसआई श्वेता शर्मा की टीम ने राजस्थान के डीग जिले से रिजवान को पकड़ा। पुलिस ने नांगल गांव में भी रेड की, जहां आरोपी आरिफ और जुनैद मिले। लेकिन कानून-व्यवस्था के मद्देनजर उन्हें अरेस्ट नहीं किया जा सका। पुलिस ने इनके 6 फोन सीज कर लिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments