Sunday, July 14, 2024
Homeदेशअयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन की आखिरी तारीख...

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन की आखिरी तारीख फाइनल, मुख्य कार्यक्रम में केवल साधुसंत महात्मा ही उपस्थित रहेंगे

अयोध्या राम मंदिर : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन की डेट फाइनल हो गई है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास के अंतरराष्ट्रीय कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद गिरी नेकहा कि जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में राम मंदिर का उद्घाटन अवश्य हो जाएगा। ज्योतिषाचार्य के अनुसार, 21 से 23 जनवरी के बीच राम मंदिर उद्घाटन की तिथि का चयन होगा। मुहूर्त की तिथियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजी गई हैं।

स्वामी गोविंद गिरी ने मंगलवार को कनखल में शंकराचार्य जगद्गुरुद्गु स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज से मुलाकात के दौरान बताया कि राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख का चयन प्रधानमंत्री करेंगे, ताकि उद्घाटन के समय प्रधानमंत्री की उपस्थिति सुनिश्चित हो सके। साथ ही सभी संप्रदाय के साधु-संत और महात्माओं से उद्घाटन मेंउपस्थित रहनेकी प्रार्थना की जाएगी। मंदिर का निर्माण कार्य अच्छी गति से चल रहा है।

राष्ट्र और विश्व के लिए औपचारिक कार्यक्रम

मंगलवार शाम को न्यास के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने कनखल मठ पहुंचकर शंकराचार्य से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच धर्म और देश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। न्यास के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने कहा कि उद्घाटन के दिन के लिए निश्चित हुआ है कि मुख्य कार्यक्रम में केवल साधुसंत महात्मा ही उपस्थित रहेंगे। मुख्य कार्यक्रम संक्षिप्त होगा। मंदिर में प्रतिष्ठा के बाद राष्ट्र और विश्व के लिए औपचारिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। साधु संतों के दर्शन होनेके बाद सभी लोगों के लिए मंदिर को खोल दिया जाएगा। न्यास के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने कहा कि देश के सभी राज्यों सेविशेष ट्रेन अयोध्या के लिए चलाने की योजना है।

सात दिन पहले पूरे देश से आह्वान किया जाएगा

न्यास के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने कहा कि राम मंदिर उद्घाटन के समय देश में अयोध्या का माहौल बने। इसके लिए प्रतिष्ठा से सात दिन पहले पूरे देश से आह्वान किया जाएगा कि लोग विभिन्न प्रकार से अभिनव प्रस्तुतीकरण करें।
रामलीला, राम कथा के साथ अनेक प्रकार के उत्सव का आयोजन किया जाए। राम मंदिर उद्घाटन से सात दिन पहले और उद्घाटन के सात दिन बाद तक देश में राम मंदिर उद्घाटन जैसा ही माहौल बना रहेगा।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments