Monday, February 26, 2024
Homeदेशजिस कप में पीएम ने चाय पी वह कप पूजा घर में...

जिस कप में पीएम ने चाय पी वह कप पूजा घर में रखा मांझी ने….

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जवला योजना की 10करोड़वीं लाभार्थी हीरा मांझी के घर चाय पी थी उसके परिवार के लिये एक पत्र और उपहार भी भेजे थे। इन उपहारों में बैग्स, खिलौने थे जो मीरा के परिवार और बच्चों के लिये भेजे गए थे। इसके अलावा एक चाय सेट और ड्राइंग बुक भी भेजी। प्रधानमंत्री से प्राप्त उपहार और पत्र पाकर मीरा काफी खुश नजर आई। पूछने पर उन्होंने बताया कि मैैं बहुत खुश हूं। मोदी जी ने हमारे लिये नये साल पर बधाई भी है और कहा है कि आपके परिवार से मिलकर मुझे बहुत खुशी हुई और अच्छा लगा है। हमारे बच्चों वीर और नैना के लिये बैग दिये हैैं और नैतिक के लिये खिलौने भी भिजवाए हैैं। हमें काफी अच्छा लगा है। हमारे बच्चे भी बहुत खुश हैैं। हम उनका धन्यवाद करते हैैं।

पीएम मोदी ने मीरा मांझी को पत्र लिख है उसमें उन्होंने लिखा है कि उज्जवला योजना का 10करोड़वी लाभार्थी बनना महज एक संख्या नहीं है बल्कि यह देश के लोगों के बड़े सपनों और संकल्पों की पूर्ति से जुड़ा है। भगवान राम की पवित्र नगरी अयोध्या में आपसे और आपके परिवार के सदस्यों से मिलकर और आपके द्वारा तैयार चाय पीकर बहुत खुशी हुई। पीएम मोदी पत्र में आगे लिखते हैैं कि अयोध्या से आने के बाद मैंने कई टीवी चैनलों पर आपका साक्षात्कार देखा। आपके और आपके परिवार के सदस्यों के आत्मविश्वास और जिस सरल और आसान तरीके से आप सभी ने अपने अनुभव साझा किए, वह देखकर बहुत अच्छा लगा। प्रधानमंत्री ने कहा, आप जैसे मेरे परिवार के करोड़ों सदस्यों के चेहरे की यह मुस्कान मेरी पूंजी है, मेरी सबसे बड़ी संतुष्टि है, जो मुझे देश के लिए तन-मन से काम करने की नई ऊर्जा देती है।

मीरा मांझी से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने मीरा के घर पर चाय पी थी और चाय की तारीफ भी की थी। उन्होंने कहा था कि मैैं चाय वाला हूं इसलिये पता है कि चाय कैसे बनती है। मीरा माझी जब बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि साथ खड़ी महिला ने मोदी को भगवान बताया था। अब मीरा मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र का वह कप जिससे उन्होंंंने चाय पी थी उसे अपने पूजा घर में रखा हुआ है। इस बारे में पूछने पर मीरा कहती है यह उनकी श्रद्धा से जुड़ा मामला है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments