Wednesday, April 17, 2024
HomeदेशMetro:बेंगलुरु में निर्माणाधीन मेट्रो पिलर गिरा, दो की मौत..

Metro:बेंगलुरु में निर्माणाधीन मेट्रो पिलर गिरा, दो की मौत..

बेंगलुरु | कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के आउटर रिंग रोड में निर्माणाधीन मेट्रो का पिलर गिरने एक महिला और उसके ढाई साल के बेटे की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक घटना सुबह करीब 11 बजे की है, जब पिलर निर्माण के लिए लगाया गया टीएमटी सरिया उनके स्कूटर पर गिर गया। खंभे की ऊंचाई 40 फीट से ज्यादा और वजन कई टन बताया जा रहा है।

आसपास के लोगों ने मृतकों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया।पुलिस ने कहा कि उन्होंने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जाएगी। इस घटना के कारण मार्ग पर कुछ देर के लिए जाम लग गया। वहीं, मृतक महिला के ससुर विजयकुमार ने कहा कि मेट्रो पिलर के निर्माण के दौरान सुरक्षा उपाय नहीं किए गए। घटना स्थल पर निर्माण कार्य तत्काल बंद किया जाना चाहिए।बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) के एमडी अंजुम परवेज ने कहा कि पिलर गिरने से महिला और उसका बच्चा बुरी तरह घायल हो गए, बाद में उनकी मौत हो गई।

यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।उन्होंने आगे कहा कि हम निर्माण में उच्चतम गुणवत्ता मानकों का पालन करते हैं। मामले की विस्तृत जांच की जाएगी। हम देखेंगे कि यह तकनीकी खामी थी या मानवीय। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए कदम उठाए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments