Sunday, January 29, 2023
HomeदुनियाPlane Accident:उड़ान के दौरान खुल गया विमान का दरवाजा,अटक गई पैसेंजर्स की...

Plane Accident:उड़ान के दौरान खुल गया विमान का दरवाजा,अटक गई पैसेंजर्स की जान..

रूस में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।दरअसल यहां उड़ान के दौरान एक विमान पिछला दरवाजा खुल गया। बीच उड़ान में प्लेन का दरवाजा खुलने से अफरा-तफरी मच गई और यात्रियों की सांसें अटक गईं। इसके बाद विमान को तुरंत वापस उतारा गया और विमान का दरवाजा सही कर उसे फिर से रवाना किया गया। घटना के वक्त विमान में छ क्रू मेंबर समेत कुल 25 यात्री सवार थे।

रूस की एयरलाइन आईआरएयरो का एक एन-26 ट्विन प्रोप विमान साइबेरिया के शहर मागन से रूस के मागादान शहर जा रहा था। उड़ान भरने के बाद जब विमान करीब 2800-2900 मीटर की ऊंचाई पर था तो उसी समय विमान का पिछला दरवाजा खुल गया। इससे विमान में रखा यात्रियों का सामान भी बिखर गया। दबाव की समस्या के चलते विमान का दरवाजा खुला। इसके बाद विमान को वापस साइबेरिया के मागन शहर में उतारा गया और तकनीकी समस्या को दूर करने के बाद विमान को फिर से रवाना किया गया।

गनीमत रही कि इस घटना में कोई चोटिल नहीं हुआ। विमान में यात्रा कर रहे एक यात्री ने घटना का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। वीडियो में दिख रहा है कि उड़ान के दौरान विमान का पिछला दरवाजा खुला हुआ है और इससे विमान के अंदर उथल-पुथल की स्थिति है। वहीं इस घटना पर यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्री के सलाहकार एंटोन ग्रेसचेनको ने भी चुटकी ली है और सोशल मीडिया पर ट्वीट कर रूस पर निशाना साधा।

ऐसा ही एक मामला बीते साल ब्राजील में सामने आया था। जहां रियो ब्रेंको एयरोटैक्सी एयरलाइन का एक विमान रियो ब्रेंको से जोरडाओ शहर के लिए उड़ान भर रहा था। इसी दौरान जब विमान हवा में था, तभी विमान का दरवाजा अचानक से खुल गया। जिससे विमान में मौजूद एक रेलिंग दरवाजे से निकलकर विमान के बाएं इंजन से जा टकराई। गनीमत रही कि विमान को इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। इसके बाद विमान में मौजूद यात्रियों ने प्लेन के दरवाजे को किसी तरह बंद किया और पूरे रास्ते उसे हाथ से पकड़कर बंद रखा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group