Monday, February 26, 2024
Homeदेशआंध्र प्रदेश से आज टकराएगा मिचौंग तूफान, 10 जिलों में रेड अलर्ट;...

आंध्र प्रदेश से आज टकराएगा मिचौंग तूफान, 10 जिलों में रेड अलर्ट; 200 से ज्यादा ट्रेनें और 70 फ्लाइट कैंसिल

Cyclone Michaung Update : चक्रवाती तूफान मिचौंग के चलते चेन्नई मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार सुबह तमिलनाडु के 10 जिलों में मध्यम बारिश, हल्की आंधी और बिजली गिरने का अनुमान लगाया है। आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके में चक्रवाती तूफान मिचौंग के टकराने की आशंका को लेकर आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को राहत उपाय करने के लिए हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है।

चेन्नई हवाईअड्डे पर आने और जाने वाली लगभग 70 उड़ानें कैंसिल

तमिलनाडू के कई जिलों में बारिश के चलते जलभराव इस कदर हो गया है कि एयरपोर्ट से लेकर लोगों के घरों तक में पानी घुस गया है। आज दोपहर 12 बजे से पहले चक्रवाती तूफान मिचौंग आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तट से टकराएगा, तब इसकी स्पीड 110 KMPH की संभावना जताई जा रही है। रेलवे ने चेन्नई में आपातकालीन सेल दिल्ली में वार रूम स्थापित किया है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में कई स्थानों पर भारी वर्षा हो रही है। चेन्नई हवाई अड्डे के रनवे पर पानी भर गया है। चेन्नई हवाईअड्डे पर आने और जाने वाली लगभग 70 उड़ानें रद कर दी गईं। 33 उड़ानें चेन्नई से बेंगलुरु डायवर्ट की गई हैं। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार दोपहर ढाई बजे मिचौंग चेन्नई से करीब 100 किलोमीटर उत्तर-पूर्व और नेल्लोर से 120 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में केंद्रित था। तूफान के पांच दिसंबर की सुबह बापटला के करीब नेल्लोर और मछलीपट्टनम को पार करने की संभावना है।

बाढ़ प्रभावित लोगों से मिले सीएम स्टालिन

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चक्रवात से प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया और लोगों से बातचीत की। वहीं, उन्होंने चक्रवात प्रभावित लोगों को राहत सामग्री भी वितरित किए। चक्रवात तूफान की वजह से चेन्नई में अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। चेन्नई पुलिस ने यह जानकारी दी है। चक्रवाती तूफान मिचौंग का ओडिशा में भी दिखने वाला है। भारी बारिश के मद्देनजर, गजपति जिले के सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, हाई स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र को 6 दिसंबर तक बंद रखा गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments