Sunday, July 14, 2024
Homeनारी विशेषJeans Styling Tips: जींस पहनते वक्त न करें ये गलतियां, जान लें...

Jeans Styling Tips: जींस पहनते वक्त न करें ये गलतियां, जान लें स्टाइलिंग का सही तरीका

Jeans Styling Tips: आजकल ज्यादातर लड़कियां पसंद करती है, और ये वार्डरोब का काफी कॉमन हिस्सा है। आरामदायक होने के साथ-साथ ये काफी स्टाइलिश लुक भी देती है। अगर आप भी जींस पहनना काफी पसंद करती हैं, तो आपको जींस के बार में जरूरी बातों के बारे में पता होना चाहिए। अगर आप इन बातों से अनजान हैं, तो इसका असर आपके पूरे लुक पर पड़ सकता है। इसलिए जींस खरीदते समय आपको कुछ बातों का ख्याल रखना चाहिए। आज के लेख में हम इसी के बारे में जानने वाले हैं।
कैजुअल आउटिंग से लेकर पार्टीज़ के लिए भी लोगों की फर्स्ट च्वॉइस जींस ही होती है क्योंकि इसके साथ बहुत ज्यादा स्टाइलिंग की जरूरत नहीं होती, लेकिन ये पूरी तरह से सही नहीं है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ कॉमन मिस्टेक्स के बारे में, जो हम अक्सर जींस पहनते वक्त करते हैं।

लाइट वॉश या डार्क वॉश: जींस स्टाइलिंग का सबसे पहला रूल डार्क वॉश जींस को हमेशा शाम के वक्त पहनना चाहिए और लाइट वॉश जींस को दिन के समय।

स्लिम फिट या स्किनी: स्लिम फिट जींस का मतलब ऐसी जींस से है जिसका आकार स्लिम होता है और स्किनी जींस की फिटिंग एकदम ग्लव्स जैसी होती है, तो अगर आपकी थाइज मोटी है, तो आपको स्किनी जींस पहनना अवॉयड करना चाहिए।

एंकल के पास क्रॉप न करना: क्रॉप्ड जींस ट्राई करना चाह रहे हैं, तो ध्यान दें कि क्रॉप्ड जींस की लेंथ एंकल से न ही बहुत ऊफर होनी चाहिए और न ही नीचे। एकदम एंकल के ऊपर खत्म होनी चाहिए।

फुटवेयर्स के पास इकट्टा न हो: अगर आपकी जींस की लंबाई ज्यादा है और पहनने पर वह आपके फुटवेयर्स के पास इकट्ठी होकर गठरी की तरह बन जाती है, तो ये देखने में बिल्कुल अच्छी नहीं लगती। इसे ऑल्टर करवाकर पहनें।

जबरदस्ती बेल्ट लगाना: जींस से साथ बेल्ट का कॉम्बिनेशन बहुत जंचता है, अगर आपको ऐसा लगता है, तो बिल्कुल नहीं। जरूरत होने पर ही बेल्ट लगाएं, वरना बिना बेल्ट के भी आप जींस को कैरी करें, कहीं से भी आपका लुक खराब नहीं लगेगा।

मौसम के अनुसार हो आपकी जींस: आप मौसम के अनुसार जींस पहने जैसे सर्दियों में हैवी फैब्रिक और गर्मियों के लिए लाइट। हालांकि कई लोग ट्रेंड के हिसाब से चलना पसंद करते हैं, लेकिन फैशन की चमक में सेहत और लुक को नजरअंदाज करने की भूल न करें।

साइज पर ध्यान दें: यदि आप एकदम अपने साइज के अनुसार जींस नहीं पहनते हैं तो यह भी एक तरह की गलती है, जिसे दोहराने से आपको बचना चाहिए।बेहतर होगा कि आप अपने साइज के अनुसार परफेक्ट फिटिंग की जींस पहने, फिर चाहें आपकी जींस लो वेस्ट है या हाई वेस्ट।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments