Monday, April 22, 2024
Homeनारी विशेषThick Eyebrows:नेचुरल तरीके से काली और घनी आईब्रो पाने के लिए आजमाएं...

Thick Eyebrows:नेचुरल तरीके से काली और घनी आईब्रो पाने के लिए आजमाएं ये घरेलू उपाय

Thick Eyebrows:चेहरे की खूबसूरती में अगर किसी चीज की कमी हो, तो कुछ अधूरा सा महसूस होता है और फिर हमारी आंखें अगर खूबसूरत हों, तो खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं। ऐसे में हमारी आईब्रो और आंखों की पलकें हल्के या बहुत कम होने पर हमारी आंखों की खूबसूरती में कमी आना स्वाभाविक है।कुछ महिलाओं के थ्रेडिंग और प्लकिंग की वजह से आईब्रो और पलकों में बाल कम हो जाते हैं या फिर कुछ में जन्म के साथ ही कम बाल होते हैं। ऐसे में वे पेंसिल से उन्हें डार्क करती हैं, लेकिन कभी-कभार ये बहुत ही अननेचुरल सा दिखाई देने लगता है और चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने की जगह खराब कर देता है।

प्याज का रस लगाएं

प्याज में मौजूद सल्फर बालों को प्राकृतिक रुप से पोषण देकर लंबा काला घना बनाता है। इसलिए इसके रस को कॉटन बॉल में लगाकर अपने आईब्रो और पलकों पर लगाएं। दो हफ्तों में फर्क महसूस करेंगे।

एलोवेरा जेल लगाएं

कच्चे एलोवेरा से जेल को निकालकर कॉटन बॉल की मदद से अपने आइब्रो और आंखों की पलकों पर लगाएं। इसे लगभग एक घंटे तक लगा रहने दें और फिर नॉर्मल पानी से धुल लें। आपकी पलकें और आइब्रो बहुत जल्दी काले और घने हो जाएंगे।

कच्चा दूध लगाएं

कच्चे दूध से पलकों और आइब्रोज पर कॉटन बॉल की मदद से हल्के हाथ से रब करें। 15-20 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें।

ग्रीन टी लगाएं

ग्रीन टी में मौजूद ऐंटी ऑक्सीडेंट पलकों और आईब्रोज को भरपूर पोषण देकर इनके विकास में मदद करता है इसलिए इसे बनाने के बाद कॉटन बॉल की मदद से लगाए।

पेट्रोलियम जेली भी है असरदार

रोजाना रात को सोने से पहले ब्रश की मदद से अपने आइब्रोज और पलकों पर लगाएं। इससे ये मोटे और काले बहुत ही जल्द होने लगेंगे।

कैस्टर ऑयल लगाएं

इसमें मौजूद रिकिनोइलिक एसिड, एंटी -बैक्टिरियल और एंटी-इंफ्लेमेंटरी का गुण बालों के ग्रोथ में मदद करता है, इसलिए इसे जरूर ट्राई करें।

मेथी दाने का पेस्ट लगाएं

मेथी दाने को रात में भिगोएं और सुबह इसे पीसकर पेस्ट बनाकर एक मास्क की तरह ही अपनी आइब्रो और पलकों पर लगाएं और फिर 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें। कुछ दिनों में ही आपको परिणाम नजर आएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments