Monday, April 22, 2024
Homeनारी विशेषWaxing Tips:वैक्सिंग के बाद ना करें ये काम, काली पड़ सकती है...

Waxing Tips:वैक्सिंग के बाद ना करें ये काम, काली पड़ सकती है स्किन

Waxing Tips: हर लड़कियां अपने हाथों और पैरों को खूबसूरत करने के लिए वैक्सिंग को करवाना काफी पसंद करती हैं। इसको करवाने के बाद अनचाहे बाल सारे निकाल आते हैं। इसको करवाने में पेन भी काफी ज्यादा होता है लेकिन उसके बाद स्किन एक दम सॉफ्ट हो जाती है। कई लोग ऐसे होते हैं बाल रिमूव करवाने के लिए उनकी स्किन काफी ज्यादा काली पड़ने लग जाती है। आज आपको बताते हैं कौन से काम आपको वैक्सिंग के बाद नहीं करने चाहिए।

गरम पानी

हाथ और पैरों में वैक्सिंग करवाने के बाद बालों को साफ तरीके से निकाला जा सकता है। इसको करवाते हैं काफी ज्यादा पेन होता है, लेकिन फिर खूबसूरत भी बन जाते हैं। कुछ लोगों के साथ ये भी देखा गया है कि वैक्सिंग करवाने के बाद त्वचा काफी ज्यादा काली हो जाती है। अगर आप चाहते हैं, कि ऐसा न हो तो आपको वैक्स करवाने के बाद ज्यादा गरम पानी में नहीं नहाना चाहिए आपको ठंडे पानी का इस्तेमाल करना चाहिए।

धूप

वैक्सिंग के बाद हमारी त्वचा काफी ज्यादा नाजूक हो जाती है इसलिए इसकी देखभाल काफी ज्यादा अच्छे से करनी चाहिए। आपको काफी ज्यादा धूप में आने से बचना चाहिए। धूप आपके हाथ और पैरों को जला देती हैं और फिर वहां की त्वचा आपकी काफी ज्यादा काली नजर आती है। टैनिंग के साथ रैशेज भी आपको पड़ सकते हैं।

बॉडी स्‍क्रब

वैक्सिंग करवाने के बाद काफी लोग बॉडी स्‍क्रब करवा लेते हैं लेकिन आपके ये सब नहीं करना चाहिए। ये आपकी त्वचा को खराब कर देती है। वैक्सिंग कराने के एकदम बाद यानि 3-4 दिनों तक आपको बॉडी में कुछ भी नहीं करवाना चाहिए। क्रब की जगह बेबी शॉप का उपयोग आप करते हैं, तो ये आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है, इससे आपकी स्किन खराब भी नहीं होती है।

कैमिकल

काफी लोग ऐसे होते हैं, जो वैक्सिंग करवाते हैं लेकिन उनकी त्वचा काफी ज्यादा खराब सी लगने लग जाती है आपको ऐसी कोई भी कैमिकल वाली चीजों को अपने त्वचा पर नहीं लगाना चाहिए, जिससे आपकी त्वचा काफी खराब हो जाती है।

खुजली

जब भी आप वैक्स करवाएं तो आप उस वजग पर बिल्कुल भी खुजली न करें। ऐसा करने से खुजली और रेडनेस की समस्या काफी ज्यादा बढ़ जाती है। आपको अपने पैरों-हाथों को ज्यादा हाथ भी नहीं लगाना चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments