Wednesday, May 22, 2024
Homeदेशपंजाब : केक के बाद अब चॉकलेट बना जानलेवा, चॉकलेट खाते ही...

पंजाब : केक के बाद अब चॉकलेट बना जानलेवा, चॉकलेट खाते ही होने लगी खून की उल्टी, 1.5 साल की बच्ची की मौत

लुधियाना। पंजाब के लुधियाना में चॉकलेट खाने से डेढ़ साल की बच्ची की मौत का मामला सामने आया है। बच्ची को चॉकलेट खाते ही खून की उल्टियां हुईं और आखिरकार उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उस दुकान पर पहुंचे, जहां से चॉकलेट खरीदी गई थी। जांच में पता चला कि बच्ची को दी गई चॉकलेट एक्सपायर हो चुकी थी। बता दें कि, इसके पहले पटियाला में केक खाने से 10 साल की एक बच्ची की मौत हो गई थी।

बुआ की बची जान लेकिन भतीजी नहीं बच पाई

जानकारी के मुताबिक़, बच्ची का नाम राबिया था। उसकी दादी अंजू देवी ने बताया कि राबिया और उसकी 22 साल की बुआ ने दूकान से चॉकलेट, कोल्ड ड्रिंक और कुरकुरे खरीदकर खाए थे। इसके बाद पहले बुआ की तबीयत खराब हुई, लेकिन उसने दवाई खाई और वह ठीक हो गई। इस बीच राविया का पेट खराब हो गया और नाक से खून बहने लगा। उसे खून की उल्टियां भी होने लगी। आखिरकार लुधियाना के सीएमसी अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

बच्ची के रिश्तेदार विक्की का कहना है कि राबिया लुधियाना से कुछ दिन पहले पटियाला में उनके घर आई थी। जब बच्ची वापस लुधियाना जाने लगी तो उन्होंने एक दुकान से गिफ्ट पैक लिया, जिसमें कुरकुरे, जूस और चॉकलेट थे। लुधियाना पहुंचकर बच्ची ने चॉकलेट खा लिया। इसके बाद उसे खून की उल्टियां होने लगीं जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

दुकान में 90 प्रतिशत माल पुराना

इस घटना के बारे में जब विक्की को पता चला तो उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से इसकी शिकायत की। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की टीम के साथ वे उस दुकान पर गए, जहां से बच्ची के लिए गिफ्ट की पैक खरीदी गई थी। जब अधिकारियों ने जांच-पड़ताल की तो पता चला कि जो चॉकलेट दी गई थी, वह एक्सपायरी डेट की थी। विभाग ने एक्सपायरी डेट वाले अन्य सामान को भी जब्त कर लिया।

स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस को भी बुला लिया। पुलिस ने परिवार के लोगों के बयान दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं सेहत विभाग ने एक्सपायरी डेट का सामान बेचने की जांच शुरू कर दी है। वहीं, इस घटना के बच्ची के परिजनों में गुस्सा है। उन्होंने उस डिपार्टमेंटल स्टोर को सील करने की मांग की है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि इस दुकान में 90 प्रतिशत माल पुराना होता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments