Tuesday, April 23, 2024
Homeखबरेंरियलमी 12एक्स 5जी स्‍मार्टफोन लॉन्‍च, जानें कीमत और फीचर्स

रियलमी 12एक्स 5जी स्‍मार्टफोन लॉन्‍च, जानें कीमत और फीचर्स

स्मार्टफोन सेवा प्रदाता रियलमी ने रियलमी 12एक्स 5जी लॉन्च किया। रियलमी नंबर सीरीज का यह नया स्मार्टफोन कंपनी के सफर में एक महत्वपूर्ण पड़ाव है जो जो इसके मेक इट रियल के सिद्धांत को जीवंत करके युवा आबादी की डायनामिक पसंदों के अनुरूप है। रियलमी के प्रवक्ता ने कहा यह हमारी नंबर सीरीज का सबसे नया स्मार्टफोन है। यह एक एंट्री-लेवल 5जी किलर है, जो बेहतरीन मूल्य के साथ एंट्री-लेवल बाजार में हलचल मचा देगा।

इनोवेटिव फीचर्स

रियलमी 12एक्स 5जी में कई इनोवेटिव फीचर्स दिए हैं। इसमें 5जी स्मार्टफोन में पहली बार 45वॉट सुपरवूक चार्ज और एयर जेस्चर कंट्रोल जैसी खूबियाँ 11,000 रुपसे कम मूल्य में दी गई हैं। यह 45वॉट सुपरवूक चार्जिंग और 5000एमएएच की बैटरी के साथ भारत में अपने सेगमेंट का पहला स्मार्टफोन है। इसमें एयर जेस्चर कंट्रोल अपने सेगमेंट में पहली बार दिया गया है। इस स्मार्टफोन में अपने सेगमेंट में 120हर्ट्ज के साथ 800 निट्स की ब्राइटनेस के साथ सेगमेंट का सबसे ब्राइट डिस्प्ले है। इसमें मीडियाटेक डायमेंसिटी 6100 5जी चिपसेट लगा है और अपने सेगमेंट का पहला वेपर चौंबर कूलिंग सिस्टम भी दिया गया है। 7.69 मिमी पतली सुपर स्लिम बॉडी के साथ आता है।

कैमरा

इसमें 50एमपी के एआई कैमरा, 2एमपी के सेकंडरी कैमरा और 8एमपी के सेल्फी कैमरा के साथ शानदार कैमरा सेटअप है। इसके अलावा इसमें आईपी54 डस्ट एवं वॉटर रजिस्टेंस, ड्युअल स्टीरियो स्पीकर और 128जीबी की स्टोरेज क्षमता के साथ 8जीबी़8जीबी की डायनामिक रैम जैसी अन्य विशेषताएं भी हैं।

सेगमेंट में पहली बार 45वॉट सुपरवूक चार्ज

अपने प्राइस सेगमेंट में भारत में पहली बार 45वॉट सुपरवूक चार्ज और 5000एमएएच बैटरी लगी है जो लंबी बैटरी लाइफ प्रदान करती है। यह केवल 30 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज हो जाता है। साथ ही इसमें रिवर्स चार्जिंग की भी सपोर्ट है। एक बार पूरी तरह से चार्ज होने के बाद यह 34 घंटे तक लगातार कॉलिंग, 19 घंटे तक मीडिया , 15 घंटे की वीडियो स्ट्रीमिंग और 35 घंटे तक लगातार म्यूजिक प्लेबैक को सपोर्ट कर सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments