Monday, June 17, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशAssembly elections: 4 राज्यों के 230 विधायकों को शाम तक प्रशिक्षण, फिर...

Assembly elections: 4 राज्यों के 230 विधायकों को शाम तक प्रशिक्षण, फिर जिलों को होंगे रवाना

Assembly elections: प्रदेश के 230 विधानसभा क्षेत्रों में विधायकों और बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड तैयार करने के लिए दूसरे राज्यों से बुलाए गए विधायकों को शनिवार को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में इन विधायकों को 7 दिन के प्रवास के दौरान किए जाने वाले काम की जानकारी दी जा रही है। सभी को आज सुबह कान्हा फन सिटी में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण में रिपोर्ट को तैयार करने में दी जाने वाली जानकारी से अवगत कराया जा रहा है।

भोपाल के कान्हा फन सिटी में होने वाले एक दिवसीय प्रवासी विधायकों के प्रशिक्षण वर्ग का उदघाटन प्रात: 11 बजे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा सत्र का शुभारंभ किया गया। प्रशिक्षण वर्ग के विभिन्न सत्रों के बाद समापन सत्र को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा संबोधित करेंगे। महाराष्ट्र, गुजरात और उत्तर प्रदेश से बुलाए गए 230 विधायकों को 7 दिन के प्रवास के दौरान किए जाने वाले कामों के साथ क्षेत्र के वरिष्ठ नेताओं के साथ संवाद करने और जनता का मत भी जानने के लिए कहा जाएगा। जिन विधानसभा क्षेत्रों में टिकट का ऐलान हो गया है, वहां संबंधित प्रत्याशी के बारे में फीडबैक लेने का काम ये विधायक करेंगे और जहां नए प्रत्याशियों का चयन होना अभी बाकी है वहां संभावित दावेदारों और जीत का दम रखने वाल वाले नेताओं की रिपोर्ट भी विधायक तैयार करेंगे। शनिवार शाम को इन सभी प्रवासी विधायकों को संबंधित विधानसभा क्षेत्र के लिए रवाना कर दिया जाएगा जहां रुक कर उन्हें रिपोर्ट तैयार करना है।

सारंग को सौंपी है व्यवस्था की जिम्मेदारी

बीजेपी द्वारा इन विधायकों के प्रवास को लेकर की जाने वाली व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को सौंपी गई थी। उनके नेतृत्व में काम करने वाली टोली यहां पहुंचने वाले विधायकों को एक गाइड उपलब्ध कराएगी, जो विधायकों को प्रवासी विधानसभा क्षेत्र में ले जाने और वहां स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करने और अन्य कार्यों में सहयोग करेंगे। 26 अगस्त तक यह विधायक क्षेत्र में भ्रमण कर अपनी रिपोर्ट बनाएंगे और संबंधित क्षेत्र का रिपोर्ट कार्ड पार्टी को सौंपेंगे। इसके आधार पर पार्टी आगामी चुनावी रणनीति तय करेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments