Sunday, September 24, 2023
Homeवायरल विडियोDoll Making Video: फैक्ट्री में कैसे तैयार होती है खूबसूरत गुड़िया, देखें...

Doll Making Video: फैक्ट्री में कैसे तैयार होती है खूबसूरत गुड़िया, देखें वायरल वीडियो

Doll Making Video: बाज़ार में सजी हुई सुंदर-सुंदर गुड़ियां किसे अच्छी नहीं लगती हैं। बच्चे तो बच्चे कई बार बड़ों का भी मन हो जाता है कि वो प्यारी सी गुड़िया खरीदकर उसे सजाएं-धजाएं। उसके खूबसूरत फीचर्स देखकर दिल में कई बार आता है कि इतने सुंदर चेहरे को कैसे बनाया जाता होगा। क्या आपको पता है कि इन प्यारी-प्यारी गुड़ियों को कैसे बनाया जाता है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें यह देखने को मिल रहा है कि कैसे बचपन मे खेले जाने वाली इस गुड़िया को बनाया जा रहा है। वीडियो में गुड़िया बनाने की पूरी प्रक्रिया को दिखाया जा रहा है।

पिघले हुए प्लास्टिक से गुड़िया बनाई जाती है

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि पिघली हुई प्लास्टिक से किस तरह से खूबसूरत गुड़िया बना दी जाती है। इसमें सारा काम ढांचे का ही होता है, जो गुड़िया को सुंदर चेहरा और सुडौल शरीर देता है।फिर लगाए जा रहे हैं, उसके रंग-बिरंगे बाल। आखिर में गुड़ियों को सुंदर-सुंदर कपड़े पहनाए जाते हैं और वो तैयार हो जाती हैं पैकेट में बिकने के लिए। आपने इससे पहले शायद ही गुड़ियों को इस तरह से बनते हुए देखा होगा।

वीडियो को इंस्टाग्राम के एक यूजर ने शेयर किया है। पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि “फैक्ट्री में बार्बी डॉल बन रही है।” जैसे ही वीडियो के क्लिप को खोलते हैं तो सबसे पहले सांचो में गुड़िया का चेहरा बनते दिखता है। चेहरे को बनाने के लिए सांचों में कोई तरल पदार्थ डाला गया है। उसके बाद गुड़िया की बॉडी पार्ट बनाई जा रही है यह भी सांचों में डालकर उसके बाद उसे तैयार किया जा रहा है पूरी वीडियो देखने बाद पता चलता है गुड़िया कैसे बन कर तैयार होती है और उसकी पॉकेजिंग कैसे होती है।

14 मिलियन लोगों ने इसे देखा

ये पोस्ट 7 दिन पहले शेयर किया गया था। पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 14 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने इसे देखा है। बहुत सारे लोगों का इस कमेंट्स और लाइक्स भी आए हैं। लोग अपनी बचपन से जुड़ी गुड़िया से साथ यादों को शेयर कर रहे हैं। बार्बी डॉल मूवी आने के बाद लोगों को अपनी गुड़िया या बार्बी डॉल के साथ बिताएं बचपन की यादें ताजा हो गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments