Monday, June 24, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशवन नेशन वन इलेक्शन के सपोर्ट में उतरे बाबा बागेश्वर, राष्ट्र में...

वन नेशन वन इलेक्शन के सपोर्ट में उतरे बाबा बागेश्वर, राष्ट्र में आर्थिक सुधार जरूरी

वन नेशन वन इलेक्शन : केंद्र सरकार ने 18 से 22 सितंबर के बीच संसद का विशेष सत्र बुलाया है। इसी के साथ वन नेशन वन इलेक्शन की चर्चाएं तेज होने लगी हैं। ऐसा कयास लगाया जा रहा हैकि केंद्र सरकार इसे लेकर संसद में बिल पेश कर सकती है। ऐसे में मशहूर कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अब ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ का समर्थन किया है। साथ ही उन्होंने आरएसएस को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया है।

मध्य प्रदेश के सतना में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ के बारे में जब पूछा गया तब उन्होंने कहा, ‘राजनीति पर हम बहुत कम बोलते हैं। हमारा अनुभव शून्य है। लेकिन इस राष्ट्र में आर्थिक सुधार जरूरी है। बहुत कम खर्च में अगर चुनाव हो और बचे हुए पैसों से गरीबों की मदद की जाए तो अच्छा होगा।

बाबा बागेश्वर ने कहा,

एक पत्रकार ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से पूछा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने आज आपकी बातों (हिंदू राष्ट्र की मांग) का समर्थन किया है। इस पर आप क्या कहेंगे? बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा, ‘यह हमारा और भारत में रहने वाले सभी हिंदुओं का सौभाग्य है कि इस देश का सबसे बड़ा संघ हिंदू राष्ट्र की दिव्य संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है। संघ के कह देने के बाद तो अब भारत हिंदू राष्ट्र बनने ही वाला है। बन कर ही रहेगा।

विधानसभा चुनाव

बता दें कि सरकार ने ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ की संभावनाएं तलाशने के लिए पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है। इससे लोकसभा चुनाव का समय आगे बढ़ने की संभावनाओं के द्वार खुल गए हैं ताकि इन्हें कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ ही संपन्न कराया जा सके। सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि कोविंद इस कवायद और तंत्र की व्यवहार्यता का पता लगाएंगे कि देश में लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनाव एक साथ कैसे कराए जा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments