Saturday, May 18, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशBageshwar Dham: एमपी के इस शहर में 6 सितंबर से लगेगा बागेश्वर...

Bageshwar Dham: एमपी के इस शहर में 6 सितंबर से लगेगा बागेश्वर धाम का दरबार

Bageshwar Dham: देश के प्रसिद्ध कथावाचक और बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की प्रसिद्धि बढ़ती ही जा रही है।बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सागर के खुरई में हनुमंत कथा करेंगे। 6 से 8 सितंबर तक यहां बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार लगेगा। इस दौरान रोड शो भी होगा। प्रशासनिक दृष्टि से सुरक्षा को लेकर कलेक्टर और एसपी ने अफसरों के साथ कथा स्थल का निरीक्षण किया। कथा में लाखों भक्तों के आने की संभावना है।

खुरई के नवीन कृषि मंडी परिसर और मॉडल स्कूल के पास 25 एकड़ की जगह में कथा होगी। वहीं पार्किंग सहित अन्य व्यवस्था के लिए आसपास की और भी भूमि को देखा जा रहा है। स्थानीय लोगों से बात की जा रही है, ताकि कथा में आने वाले लोगों को परेशानी न हो. खुरई में 5 सितंबर को भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी। 6, 7 और 8 सितंबर को हनुमंत कथा होगी। 7 सितंबर को दिव्य दरबार लगेगा।

कलेक्टर ने निर्देश दिए

निरीक्षण दल ने बारिश के मौसम के अनुकूल पंडाल व्यवस्था, विभिन्न स्थलों पर 6 पार्किंग जोन, अस्थाई अस्पताल, एंबुलेंस, डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ के साथ, फायर ब्रिगेड पेयजल व्यवस्था, अस्थाई शौचालय, आवासीय व्यवस्था व आवागमन रूट निर्धारण संबंधी विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर रूपरेखा तैयार की। कलेक्टर दीपक आर्य ने कथा स्थल पर आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments