Thursday, June 20, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशइंदौर में गैस टैंकर कटिंग के दौरान बड़ा हादसा, कई लोग लोग...

इंदौर में गैस टैंकर कटिंग के दौरान बड़ा हादसा, कई लोग लोग गंभीर रूप से घायल

Indore News: भंवरकुआं थाना क्षेत्र गैस टैंकर कटिंग करते वक्त उसमें जोरदार ब्लास्ट हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि लगभग 1 किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी। ब्लास्ट के बाद अफरा तफरी मच गई। आसपास के कई घरों के शीशे टूट गए। चार लोग गंभीर घायल हुए जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। धमाके की आवाज से आसपास के कई रहवासियों के शीशे टूट गए।

घटना की जानकारी मिलने के बाद भंवरकुआं पुलिस मौके पर पहुंची। जहां ट्रांसपोर्ट नगर की एक जगह पर बड़ी गाड़ियों की कटिंग का काम चल रहा था। वहीं पर ही बाहर से आए एक गैस के टैंकर को काटते वक्त यह ब्लास्ट हुआ। इसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है।

घरों के शीशे फूट गए

भंवरकुआं जांच अधिकारी आनंद राय ने बताया कि भंवरकुआं थाना क्षेत्र के टीटी नगर में ट्रक कटिंग और गाड़ियों को काटने का काम किया जाता है। वहीं पर 1 एचपी गैस के पुराने टैंकर को काटने का काम किया जा रहा था। तभी वहां इतनी तेज धमाका हुआ जिससे इलाके के आसपास अफरा-आफरी मच गई थी। वहीं धमाके की आवाज लगभग 1 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। कई रहवासियों के घर के शीशे फूट गए।

गैस बनने के कारण ब्लास्ट की संभावना

खाली टैंकर में गैस की वजह से ब्लास्ट की संभावना है। तेज गर्मी की वजह से कई बार टैंकर में गैस बन जाती है और टैंकर काटने वाले यह ध्यान नहीं देते कि उसे सही तरीके से खोलकर चेक कर लें। इस लापरवाही की वजह से कई बार इस तरह के हादसे हो जाते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments