Friday, June 14, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेश4 सितंबर को ओरछा में‌ राम राजा लोक निर्माण के लिए भूमि...

4 सितंबर को ओरछा में‌ राम राजा लोक निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे सीएम

भोपाल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2 सितंबर को भगवान राम की तपस्थली चित्रकूट से जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने के साथ यहां बनाए जाने वाले वनवासी राम राजा लोक का भूमि पूजन भी कर सकते हैं। केंद्रीय गृह मंत्री शाह के कार्यक्रम की अनुमति मिलने के बाद अब राज्य शासन इसके लिए तैयारी में जुटा गया है। इस जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से भाजपा प्रदेश भर में सरकार द्वारा किए जाने वाले धार्मिक लोकों और कार्यक्रमों को लेकर एक माहौल तैयार करने की कोशिश में है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के पूर्व ओरछा में राम राजा लोक के निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा जितने भी देवी देवताओं के लोक बनाने का ऐलान किया गया है उन सभी के भूमि पूजन का कार्य सितंबर माह में करने की तैयारी है। इसको लेकर मुख्यमंत्री चौहान खुद भी विभाग के अफसर से फीडबैक ले रहे हैं और उसके आधार पर भूमि पूजन की तैयारी को मूर्त रूप देने वाले हैं।

सीएम चौहान ने राखी के त्योहार के बाद निवाड़ी जिले के ओरछा में रामराज लोक के निर्माण के लिए भूमि पूजन करने का फैसला किया है। यह भूमि पूजन 4 सितंबर को होगा जिसमें लोक निर्माण विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव और सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया भी मौजूद रहेंगे। इस दिन सीएम चौहान जल जीवन मिशन की योजनाओं के लिए भी भूमि पूजन करेंगे। सीएम चौहान इसके पहले सलकनपुर में बिजासन माता लोक और आगर में बाबा बैजनाथ लोक के लिए भूमि पूजन कर चुके हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री निवास स्थित समत्व भवन से वीडियो कांफ्रेंस द्वारा कलेक्टर्स से चर्चा की जिसमें आगामी दो सप्ताह में जिलों में हो रहे विभिन्न कार्यक्रमों के संबंध में कलेक्टर्स को निर्देश भी दिए गए हैं।

सीएम चौहान एक सितम्बर को सीधी मेडिकल कॉलेज और सिविल अस्पताल रामपुर नैकिन में भूमि-पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। 2 सितम्बर को उज्जैन जिले के बड़नगर में महिला सम्मेलन तथा उज्जैन में विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमि-पूजन कार्यक्रम में शामिल होने जाएंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने 5 सितम्बर को जिला बालाघाट में मेडिकल कॉलेज के भूमि-पूजन एवं आउट ऑफ टर्न प्रमोशन कार्यक्रम और 6 सितम्बर को रायसेन जिले के विश्व धरोहर स्थल साँची, प्रथम सोलर सिटी के लोकार्पण में शामिल होंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments