Thursday, June 20, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशCrime News: 12 किलो वजनी चांदी की मूर्ति व आधा सैकड़ा छत्र...

Crime News: 12 किलो वजनी चांदी की मूर्ति व आधा सैकड़ा छत्र व तिजोरी उठा ले गए बदमाश

Crime News: राजधानी भोपाल में चोरों के हौंसले एक बाद फिर बुलंद हो गए हैं। दो दिन पहले रातीबड़ थाना क्षेत्र के नीलबड़ में स्थित जैन मंदिर में हजारों की चोरी के बाद अब सूखीसेवनिया थाना क्षेत्र में स्थित जैन मंदिर में बदमाशों ने धावा बोला है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। वारदात के बाद आरोपी सीसीटीवी में कैद हो गए हैं। पुलिस फुटेज में आए हुलिए के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। सूखीसेवनिया पुलिस के अनुसार स्टेशन के पास ही अहिंसा स्थली कॉलोनी है जो पूरी तरह से कवर्ड कैम्पस है। रविवार-सोमवार की दरमियानी देर रात बदमाशों ने कॉलोनी के कैम्प्स की बाउंड्री में लगी तार की फेंसिंग को काटकर कॉलोनी में पीछे की तरफ से घुसे और जैन मंदिर के मेन गेट पर लगे पांच तालों को तोड़कर अंदर प्रवेश किया।

चोरी गए सामान की कीमत करीब 15 लाख से अधिक आंकी गई

जैन मंदिर में 12 किलो वजनी आदिनाथ भगवान की चांदी की मूर्ति और आधा सैकड़ा से अधिक चांदी के छत्र रखे हुए थे, जिन्हें बदमाशों ने चोरी कर ले गए। चोरी गए सामान की कीमत करीब 15 लाख से अधिक आंकी गई है। मंदिर के महामंत्री मुकेश जैन उर्फ डब्बू भैया की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लॉकर भी चुरा ले गए बदमाश

फरियादी ने पुलिस को बताया कि बदमाशों ने 8 बमंडल और एक लॉकर भी चोरी कर ले गए हैं, जिसमें कीमती चांदी की मूर्तियों और अन्य जेवर रखे हुए थे। पुलिस कॉलोनी में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए तो बदमाश उसमें कैद हो गए हैं। पुलिस फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है। मामला बड़ा व गंभीर होने के कारण भोपाल ग्रामीण पुलिस अधीक्षक प्रमोद सिन्हा भी घटना स्थल का मुआयना किया है।

बड़ी तिजोरी उखाड़ नहीं पाए

पुलिस के अनुसार बदमाश मंदिर में लगे सीसीटीवी में रात 2:35 से 45 तक घूमते हुए नजर आ रहे हैं। बदमाशों ने मंदिर के अंदर नकदी से भरी एक बड़ी तिजोरी को भी उखाडऩे की कोशिश की है, लेकिन वे उसे उखाड़ नहीं पाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments