Saturday, May 25, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशCrime News: अवधपुरी में ट्रक ड्रायवर पर हमला, 4 लाख की लूट...

Crime News: अवधपुरी में ट्रक ड्रायवर पर हमला, 4 लाख की लूट का 6 घंटे के भीतर हुआ खुलासा

Bhopal Crime: राजधानी के अवधपुरी इलाके में बीती रात बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने एक ट्रक ड्रायवर पर हमला कर करीब 4 लाख रुपए लूट लिए। इस दौरान उन्होंने ट्रक में भी तोड़फोड़ कर दी। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की और 6 घंटे के भीतर ही मामले का खुलासा कर दिया। लूटपाट की रिपोर्ट दर्ज कराने वाले फरियादी ड्रायवर ने ही अपने दो अन्य दोस्तों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने की साजिश रची थी। पुलिस ने ड्रायवर और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। लूटी गई रकम के साथ ही वारदात में उपयोग की गई बाइक जब्त की गई है।

डंडे से हमला कर रुपयों से भरा थैला ले भाग निकले

थाना प्रभारी रोशनलाल भारती ने बताया कि राहुल नायक पुत्र मानसिंह (24) सरकारी स्कूल के पास झुग्गी कान्हासैया थाना बिलखिरिया में रहता है। वह ट्रांसपोर्टर नजाकत खान का आयशर ट्रक चलाता है। राहुल ने पुलिस को बताया कि बीती 18 नवंबर को आयशर ट्रक में किसान पाईप लोड कर चैरई जिला छिंदवाड़ा गया था। वहां उसने यश ट्रेडर्स पर 450 किसान पाईप उतारे और 1 लाख 97 हजार 100 रुपये का भुगतान प्राप्त किया। उसके बाद बनगांव जिला छिंदवाड़ा पहुंचा, जहां उसने शिव इलेक्ट्रानिक पर 450 पाईप उतारे और 1 लाख 95 हजार 900 रुपए प्राप्त किए। इस प्रकार कुल 3 लाख 93 हजार रुपये रकम लेकर वह वापस ट्रक से भोपाल लौट रहा था।

बीती रात करीब एक बजे ग्राम झागरिया बायपास रोड पर पहुंचा, तभी एक मोटर सायकिल पर सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने आगे गाड़ी लगाकर उसे रोक लिया। राहुल के ट्रक रोकते ही बदमाशों ने डंडा मारकर कांच फोड़ दिया और जबरन गेट खोलकर केबिन में चढ़ गए। उसके बाद राहुल पर डंडे से हमला कर रुपयों से भरा थैला, एक कीपैड और एक टच स्क्रीन वाला मोबाइल फोन लूटकर भाग निकले। बदमाशों के हमले में उसे पैर और घुटने में गंभीर चोट आई। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूटपाट का मामला दर्ज किया था।

छह घंटे में खुलासा, फरियादी समेत तीन गिरफ्तार

मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने थाना प्रभारी भारती के साथ एक विशेष टीम बनाई। टीम ने फरियादी से बारीकी से पूछताछ की और घटनास्थल का निरीक्षण किया। तकनीकी जांच के दौरान फरियादी की बातों पर संदेह हुआ तो पुलिस ने हिकमत अमली के साथ पूछताछ की। इसके बाद ड्रायवर राहुल ने बताया कि उसने ही अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर लूटपाट की योजना बनाई थी। उसके बाद पुलिस ने उसके साथियों अभिषेक ठाकुर (21) और संजय नायक (20) दोनों निवासी कान्हासैया बिलखिरिया को भी गिरफ्तार कर लिया। तीनों के पास से लूटी गई पूरी रकम, मोबाइल फोन और वारदात में प्रयुक्त मोटर सायकिल जब्त कर ली गई है। आरोपियों को गिरफ्तार करने में टीआई भारती के साथ ही एसआई संजयकुमार सिंह, एएसआई साहेबलाल कुमेर, प्रेमसिंह ठाकुर, हेड कांस्टेबल शैलेंद्र मेहरा, आरक्षक रवि दांगी, विष्णु तोमर, विपुल पांडे और महिला आरक्षक राखी तोमर की सराहनीय भूमिका रही।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments