Monday, July 22, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशभारी बारिश से नदी नाले उफान पर, तालाब बनी सड़कें, घरों-दुकानों में...

भारी बारिश से नदी नाले उफान पर, तालाब बनी सड़कें, घरों-दुकानों में घुसा पानी

पूरे मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर है। लोगों के घरों और दुकानों में पानी भर गया। मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मध्य प्रदेश के धार जिले में मंगलवार रात हुई मूसलाधार बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। लोगों के घरों में घुटनों तक पानी भर गया है। कई क्षेत्र जलमग्न होने से जनजीवन प्रभावित है। घरों में पानी भरे होने की वजह से लोग छतों पर रहने को मजबूर हैं। घरों में इतना पानी भर गया है कि लोगों की गृहस्थी का सामान पानी में तैरता हुआ नजर आ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि ऐसी बारिश करीब 20 वर्षों बाद देखने को मिली है।

कई व्यापारियों की दुकानों में पानी घुस गया। बारिश के चलते व्यापारियों को हजारों का नुकसान हुआ है। कुछ दिनों पहले हुआ डामरीकरण भी तेज बारिश को नहीं झेल पाया और डामर की परते उखड़ गई। सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे नजर आ रहे है। कुछ ही घंटों में हुई साढ़े आठ इंच बारिश की वजह से बाघनी नदी उफान पर है। बाढ़ का पानी नदी के पुल को छूकर जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस नजारे को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं, गंदी नाला में आए उफान के चलते घंटों तक नगर के हिस्से का यातायात प्रभावित रहा, तेज बारिश के चलते रात से ही विद्युत सप्लाई बंद है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। क्षेत्रवासियों के अनुसार ऐसी बारिश उन्होंने पहली बार देखी है। हालांकि लबालब बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं।

बाग क्षेत्र के प्रसिध्द बड़केश्वर महादेव मंदिर के पुल पर बाढ़ का पानी आने से मंदिर का रास्ता भी बंद हो गया है। प्रशासन की टीम क्षेत्र में सावधानी बरते हुए हैं और किसी भी प्रकार की घटना ना घटे उसको लेकर टीम मुस्तैदी से काम कर रही है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments