Monday, February 26, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशजीतू पटवारी ने संभाला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद, पीसीसी में उमड़े...

जीतू पटवारी ने संभाला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद, पीसीसी में उमड़े कार्यकर्ता, पद का प्रभार ग्रहण करने से पहले कही बड़ी बात

MP News: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेेस की पराजय के बाद पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने बड़ा परिवर्तन किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को पद से हटाकर पूर्व मंत्री व ओबीसी चेहरा जीतू पटवारी को नया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बना दिया है। उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष और हेमंत कटारे को उप नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है। आज प्रदेश कांग्रेस के नवागत अध्यक्ष जीतू पटवारी काफिले के रूप में भोपाल पहुंचकर रात आठ बजे पदभार संभाल लिया है। बैरागढ़ पहुंचते ही हजारों की संख्या में कांगे्रस कार्यकर्ताओं ने जीतू पटवारी का स्वागत किया। इसके बाद बैरागढ़ से पुराने भोपाल होकर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे जीतू पटवारी का आधा सैकड़ा स्थानों पर भोपाल में ही स्वागत किया गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का करीब तीन किलोमीटर लंबा काफिला जब प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचा तो वहां कार्यकर्ताओं के उमड़े हुजूम ने उनका बड़े जोशीले अंदाज में स्वागत किया। जीतू पटवारी ने पदभार संभालने के बाद कहा कि सभी को साथ लेकर लोकसभा चुनाव में पार्टी को ऐतिहासिक विजय दिलाना है। सभी कार्यकर्ता कमर कस कर लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हो जाएं।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय तक जगह-जगह स्वागत

जीतू पटवारी आज सुबह राऊ स्थित अपने गृह ग्राम से परिजनों का आशीर्वाद लेकर निकले और इंदौर पहुंचकर खजराना गणेश मंदिर में दर्शन किया है। इसके बाद वे उज्जैन पहुंचे और महाकाल भगवान के दर्शन, पूजा-अर्चना करने के बाद काफिले के साथ भोपाल के लिए रवाना हुए। बैरागढ़ से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय तक जगह-जगह स्वागत मंच बनाए गए थे। जीतू पटवारी, ेनेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे तीनों नेता एक साथ बैरागढ़ से रोड शो के रूप में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे हैं। जीतू पटवारी के साथ आधा सैकड़ा से अधिक गाडिय़ों का काफिला उज्जैन से भोपाल के लिए रवाना हुआ। भोपाल के बैरागढ़ में यह काफिला दोगुना हेा गया।

जीतू ने कार्यकर्ताओंं से कहा लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसनी है

जीतू ने कार्यकर्ताओंं में जोश भरा और कहा कि सभी को लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसनी है। कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं और हर मतदाता कांग्रेस की ताकत है। मैं इतनी बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को धन्यवाद देता हूं। मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेताओं और युवाओं के सहयोग से ही मेरे जैसे छोटे से कार्यकर्ता को इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिली है। अब आने वाले समय में कांग्रेस के विचार को कैसे सामूहिक नेतृत्व के साथ घर-घर पहुंचना है मैं इस भावना को जानता हूं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments