Thursday, February 29, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशMP: कानून-व्यवस्था में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

MP: कानून-व्यवस्था में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

MP: प्रदेश के नवागत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शपथ ग्रहण करने के दूसरे दिन प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर्स और कमिश्नर्स को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग की है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज सुबह एडीजी इंटेलीजेंस और आयुक्त जनसंपर्क की ब्रीफिंग के बाद राजभवन पहुंचे और प्रोटेम स्पीकर के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। इसके बाद वे मंत्रालय पहुंचे और विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर्स, संभागायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा की और यात्रा को पूरी तरह से सारगर्भित और सफल बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टरों से चर्चा करते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए किसी भी प्रकार से कोताही न बरतें। अपराधियों की धरपकड़ में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

विकसित भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाएं

इसके साथ ही उन्होंने जिला कलेक्टर्स से राज्य और केंद्र सरकार की संचालित योजनाओं की जानकारी लेने के साथ प्राथमिकता वाली योजनाओं के संबंध में अलग से चर्चा की। प्राथकमिकता वाली योजनाओं के संचालन को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपराधियों की धरपकड़ तेज करने, जमानत पर छूटे ऐसे अपराधी जो बड़ी वारदात करते हैं, उनकी जमानतें निरस्त करने संबंधी कानून में संशोधन को लेकर भी बात की है। ज्ञात हो कि केंद्र और राज्य की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रारंभ की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव काफी संजीदा हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर राज्य स्तरीय निगरानी समिति मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित की जा चुकी है। सभी संबंधित विभागों को उनकी जिम्मेदारियों के बारे में बता दिया गया है। इसके बाद सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव और विभागाध्यक्षों के साथ मुख्यमंत्री बैठक करेंगे। इसमें सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं के बारे में जानकारी ली जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments