Wednesday, February 21, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशMP News: स्कूलों में 22 जनवरी को रहेगा पूरे दिन का अवकाश,...

MP News: स्कूलों में 22 जनवरी को रहेगा पूरे दिन का अवकाश, सरकारी कार्यालयों में दोपहर ढाई बजे तक

MP News: मध्यप्रदेश सरकार ने 22 जनवरी को सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है. शेष सरकारी कार्यालयों में दोपहर ढाई बजे तक अवकाश रहने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम मोहन यादव की सरकार ने शुक्रवार सुबह सभी सरकारी कार्यालयों में ढाई बजे तक आधे दिन का अवकाश का ऐलान किया था लेकिन इससे स्कूल-कॉलेज के अवकाश को लेकर गफलत पैदा हो गई थी लेकिन देर रात सीएम मोहन यादव की सरकार ने ऐलान कर दिया है कि 22 जनवरी को मध्यप्रदेश में सभी प्रकार के निजी और सरकारी स्कूलों में अवकाश रहेगा.

सामान्य प्रशासन विभाग ने जो आदेश जारी किया था, उसमें आधे दिन का अवकाश दोपहर ढाई बजे तक घोषित किया था. लेकिन इस आदेश ने कंफ्यूजन पैदा कर दिया क्योंकि स्कूल शिक्षा और उच्च शिक्षा विभाग के लिए. छात्रों की कक्षाएं दोपहर ढाई बजे तक लगाएं या दोपहर ढाई बजे के बाद लगाएं, ये विभागीय अधिकारियों को समझ नहीं आ रहा था.

एक दिन का अवकाश सिर्फ स्कूलों में

पूर्व में मध्यप्रदेश सरकार कोशिश कर रही थी कि पूरे एक दिन का ही अवकाश 22 जनवरी को घोषित हो जाए. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. यदि पूरे दिन का अवकाश घाेषित हो जाता तो किसी तरह की गफलत यहां नहीं रहती. लेकिन अब 22 जनवरी को सिर्फ स्कूलों में पूरे एक दिन का अवकाश रहेगा और शेष प्रत्येक सरकारी विभाग में दोपहर ढाई बजे तक ही अवकाश होगा. यानी आधे दिन का अवकाश रहेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments